Thursday, December 8, 2022
The Funtoosh
Homeटेलीविज़नभारती सिंह को जब ICU में एडमिट मां को छोड़ कर कॉमेडी...

भारती सिंह को जब ICU में एडमिट मां को छोड़ कर कॉमेडी शो परफॉर्म करना पड़ा था, जानें वजह


भारती सिंह (Bharti Singh) कॉमेडी की दुनिया का जाना पहचान नाम बन चुकी हैं, लेकिन इस मुकाम पर पहुंचने के लिए उन्होंने कड़ी मशक्कत की है. भारती अपनी कॉमिक टाइमिंग से लोगों का खूब मनोरंजन करती हैं लेकिन एक बार ऐसा हुआ था कि दिल में दर्द का तूफान उठ रहा था और भारती को लोगों को हंसाने का काम करना पड़ रहा था. इन दिनों भारती अपने हस्बैंड हर्ष लिंबाचिया (Haarsh Limbachiyaa) के साथ रियलिटी शोज ‘द खतरा खतरा शो’ और ‘हुनरबाज : देश की शान’ (Hunarbaaz: Desh Ki Shaan) होस्ट कर रही हैं और जल्द ही मां बनने वाली हैं.

भारती सिंह ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने अपनी प्रोफेशनल लाइफ में यही सीखा है कि अगर आप आर्टिस्ट हैं तो चाहे कुछ भी हो जाए, शो चलते रहना चाहिए. कॉमेडियन ने उस समय को याद किया जब उनकी मां पेट में अल्सर की वजह से आईसीयू में भर्ती थीं और उसी दिन एक कॉमेडी शो परफॉर्म किया, वही जानती हैं कि इस हालात से कैसे निपटी थीं.

भारती सिंह मां बनने वाली हैं.  (Instagram/bharti.laughterqueen)

भारती सिंह स्टेज पर थीं और उनकी मां अस्पताल में !
भारती सिंह ने साल 2008 में ‘द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज’ (The Great Indian Laughter Challenge) टीवी डेब्यू किया था.  कंटेस्टेंट के तौर पर शामिल हुईं भारती सेकेंड रनर अप रहीं. इसके बाद तो ‘कॉमेडी सर्कस 3 का तड़का’, ‘कॉमेडी सर्कस के अजूबे’, ‘कॉमेडी क्लासेस’ जैसे कई शो का हिस्सा रहीं. हाल ही में सिद्धार्थ कनन को दिए एक इंटरव्यू में भारती ने बताया कि जब मैंने अपना पहला शो ‘द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज’ किया तो हम एक होटल में ठहराए गए थे. मुझे और मेरी मां को केवल घर का बना खाना खाने की आदत थी. होटल का खाना कई दिनों तक खाने से मेरी मां को पेट में अल्सर हो गया, वह आईसीयू में थीं और मुझे शूट पर जाना था और सेमी फाइनल के लिए लोगों को हंसाना था’.

ये भी पढ़िए-सैफ अली खान और अमृता सिंह की Divorce के बाद वो आख‍िरी मुलाकात… बेटी सारा क्‍यों बनीं वजह?

भारती सिंह ने सीखा कलाकार होने का पहला सबक
भारती सिंह ने आगे बताया कि ‘मैं बैकस्टेज पर थीं और अपनी मां के बारे में सोच रही थी जो उस वक्त आईसीयू में थीं. मेरी हालत ये थी कि मैं लगातार अपनी मां के बारे में सोच रही थी और मुझे नहीं पता कि मैं शो जीतूंगी भी या नहीं और मुझे यहां से कोई पैसा भी नहीं मिल रहा क्योंकि मैं एक कंटेस्टेंट थीं, फिर भी मुझे अपनी मां को उस हालत में छोड़कर यहां रहना था. तब मैंने सोचा कि ये कैसी जिंदगी है, उसी वक्त मुझे एहसास हुआ कि अगर आपको आर्टिस्ट बनना हैं तो आपको पर्सनल चीजों एक तरफ रखना होगा और दर्शकों को हंसाना होगा. आप स्टेज पे ये नहीं कह सकते कि आज थोड़ा कम हंसूगी मेरी मम्मी अस्पताल में हैं… प्लीज तालियां बजाइएगा’.

Tags: Bharti Singh, Comedian



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
The Funtoosh

Most Popular

Recent Comments