Sunday, October 2, 2022
The Funtoosh
Homeटेक्नोलॉजीSmartphone Insurance के लिए आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने Airtel Payments Bank बैंक से...

Smartphone Insurance के लिए आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने Airtel Payments Bank बैंक से किया करार, देखें डिटेल्‍स


मुंबई. एयरटेल पेमेंट्स बैंक के ग्राहक अब एयरटेल थैंक्स ऐप पर आईसीआईसीआई लोम्बार्ड (ICICI Lombard) जनरल इंश्योरेंस से स्मार्टफोन बीमा (Smartphone Insurance) खरीद सकते हैं. इससे एयरटेल पेमेंट्स बैंक (Airtel Payments Bank) ने अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध बीमा पेशकश को और मजबूत किया है. ग्राहक अब तेजी से बिना कागजी कार्यवाही के सुरक्षित डिजिटल प्रक्रिया के जरिये बीमा खरीद सकते हैं.

डिजिटल युग में स्मार्ट उपकरणों, विशेष रूप से स्मार्टफोन की मांग में कई गुना वृद्धि देखी गई है. आईसीआईसीआई लोम्बार्ड का स्मार्टफोन बीमा समाधान दुर्घटनाओं के परिणामस्वरूप फोन और इसकी स्क्रीन को होने वाले नुकसान से वित्तीय सुरक्षा प्रदान करता है. ग्राहक पॉलिसी अवधि के दौरान स्मार्टफोन बीमा के हिस्से के रूप में अधिकतम दो दावे दायर कर सकते हैं और इसमें मुफ्त पिकअप और डिलीवरी भी शामिल है, जिससे बाजार में यह एक अनूठी पेशकश बनती है.

ये भी पढ़ें – एक अरब डॉलर की कंपनियां बनाने वाले पहले भारतीय दंपति की पूरी जानकारी पाए यहां

कितना होगा स्‍मार्टफोन इंश्‍योरेंस का प्रीमियम?
ग्राहक 1299 रुपये से शुरू होने वाले मासिक प्रीमियम (Smartphone Insurance Premium) के साथ स्मार्टफोन के खरीद मूल्य के बराबर बीमा राशि हासिल कर सकते हैं. 10 हजार रुपये से 1 लाख रुपये के बीच की कीमत वाला स्मार्टफोन खरीदने के 10 दिन बाद तक ग्राहक खुद यह बीमा हासिल कर सकते हैं. स्मार्टफोन संबंधित विवरण जमा करने के बाद बिना डिवाइस हेल्‍थ चेकअप के बीमा ऑटोमेटिकली किया जाता है.

‘यूजर्स को मिलेगी आकस्मिक नुकसान से सुरक्षा’
आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के कार्यकारी निदेशक संजीव मंत्री ने कहा, ‘देश में वर्तमान में 75 करोड़ से अधिक स्मार्टफोन यूजर्स हैं. यह संख्या साल 2026 तक 1 अरब पहुंचने की उम्‍मीद है, जो स्मार्टफोन बीमा जैसे उत्पाद के लिए बढ़ते अवसर और वृहद क्षमता को दर्शाता है. हम एयरटेल पेमेंट बैंक के साथ एक सुरक्षा योजना की पेशकश करने के लिए उत्साहित हैं, जो ग्राहकों को उनके स्मार्टफोन को आकस्मिक नुकसान होने या चोरी के मामले में अतिरिक्त सुरक्षा उपलब्‍ध कराएगी. इससे यूजर्स बीमा पॉलिसियों को चुनने के लिए प्रोत्साहित होंगे.’

ये भी पढ़ें- 100 रुपये का पेट्रोल भरवाते समय कितना टैक्स देते हैं आप? जानकर हैरान रह जाएंगे

‘शुरुआत से ही होती है सेफ्टी की जरूरत’
एयरटेल पेमेंट्स बैंक के मुख्य परिचालन अधिकारी गणेश अनंतनारायणन ने कहा, ‘आज के डिजिटल युग में स्मार्टफोन हमारी लाइफ-लाइन है. कनेक्टिविटी से लेकर फोटोग्राफी व बैंकिंग तक स्मार्टफोन आज लगभग हर चीज में हमारी मदद करते हैं. इसकी मरम्मत की लागत आमतौर पर बहुत अधिक होती है. ऐसे में हमें शुरुआत से ही इसकी सेफ्टी की जरूरत होती है. हम स्मार्टफोन बीमा की पेशकश करने के लिए आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस के साथ साझेदारी करके खुश हैं.’

Tags: General Insurance Company, ICICI bank, Smartphone



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
The Funtoosh

Most Popular

Recent Comments