Wednesday, October 5, 2022
The Funtoosh
Homeटेक्नोलॉजीट्विटर ने लॉन्च किया नया फीचर, मैसेज सर्च करने में अब नहीं...

ट्विटर ने लॉन्च किया नया फीचर, मैसेज सर्च करने में अब नहीं होगी परेशानी, यूजर्स कर रहे थे लंबे समय से मांग


नई दिल्‍ली. ट्विटर (Twitter) ने डायरेक्‍ट मैसेजस (Direct Messages) सेक्‍शन में आखिरकार उस फीचर को लॉंच कर ही दिया है जिसकी मांग ट्विटर यूजर्स (Twitter Users) लंबे समय से कर रहे थे. इस नए फीचर की मदद से ट्विटर यूजर्स के लिए किसी मैसेज को सर्च करना आसान हो जाएगा. कंपनी ने इस फीचर की घोषणा पिछले साल मई में की थी. काफी लंबे इंतजार के बाद सभी यूजर्स के लिए इसे अब रोलआउट किया जा रहा है.

नया फीचर कोई शब्द सर्च बार में लिखते ही, उससे जुड़े सभी मैसेज एकसाथ दिखा देता है. ट्विटर ऐप को लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट करने के बाद नया सर्च फीचर यूजर्स को मिलने लगेगा. अभी तक ट्विटर का डायरेक्‍ट मैसेज फीचर्स यूजर्स को केवल लोगों के नाम और ग्रुप्स के नाम सर्च करने का विकल्प देता था.

ये भी पढ़ें :  Samsung India का अनूठा मोबाइल स्टोर ‘सैमसंग स्मार्टकैफे’, महिलाओं के हाथों में कमान

ये हुआ बदलाव
डायरेक्‍ट मैसेज में पहले केवल नाम सर्च कर सकते थे. नए फीचर से सिर्फ कॉन्टैक्ट्स ही नहीं, बल्कि उनकी ओर से भेजे मैसेज (Twitter Message) भी सर्च किए जा सकेंगे. इससे मैसेज या फाइल सर्च करने की प्रक्रिया बेहद सरल हो गई है. गौरतलब है कि इस सर्च फीचर की आवश्‍यकता काफी समय से महसूस की जा रही थी. ट्विटर यूजर्स इसकी मांग लंबे समय से कर भी रहे थे. कंपनी ने मई 2021 में डायरेक्‍ट मैसेज में नया सर्च फीचर लाने की घोषणा की थी, लेकिन इसे अब लॉंच गया है.

ये होगा फायदा
नए फीचर से जुड़ी आधिकारिक घोषणा करते हुए ट्विटर ने लिखा है, “हमें पता है कि आप अपने डायरेक्ट मैसेजेस सर्च करने से जुड़े फीचर की लंबे समय से प्रतीक्षा कर रहे हैं, जिसकी मदद से इनबॉक्स के सर्च बार में कोई कीवर्ड लिखकर उससे जुड़े मैसेज को ढूंढा जा सके.” ट्विटर ने घोषणा की है कि यह फीचर उसके सभी यूजर्स को मिलेगा.

ये भी पढ़ें :  इस दिन लॉन्च होगा Realme C31 स्मार्टफोन, कम कीमत में शानदार फोन

नया फीचर किसी एक शब्द से जुड़े सभी कन्वर्सेशंस (Twitter Conversations) सर्च रिजल्ट्स में दिखाएगा. इनबॉक्स के सर्च बार में कोई कीवर्ड लिखकर उससे संबंधित मैसेजेस को सर्च किया जा सकता है. मान लीजिए की आपको अस्‍पताल से संबंधित मैसेज ढूंढना है लेकिन आपको इस बारे में ज्यादा कुछ याद नहीं आ रहा, तो आपको केवल ‘अस्‍पताल’ कीवर्ड लिखकर सर्च करना होगा. यह फीचर उन सारे मैसेजेस दिखा देगा जिनमें अस्‍पताल कीवर्ड प्रयोग हुआ है.

Tags: Portable gadgets, Tech news, Tech news hindi, Twitter



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
The Funtoosh

Most Popular

Recent Comments