Thursday, December 8, 2022
The Funtoosh
Homeटेक्नोलॉजीघर में मोबाइल के कमजोर सिग्नल से हैं परेशान, तो अपनाएं ये...

घर में मोबाइल के कमजोर सिग्नल से हैं परेशान, तो अपनाएं ये टिप्स


नई दिल्ली. भारत में लोगों को अक्सर घर में मोबाइल नेटवर्क या इंटरनेट कनेक्शन की दिक्कत बनी रहती है. नेटवर्क कनेक्टिविटी की वजह से घर में कोई न कोई ऐसी जगह होती है, जहां हमारे लिए कॉल या इंटरनेट का इस्तेमाल करना मुश्किल हो जाता है. इसकी कई वजहें हो सकती हैं लेकिन इस परेशानी को कुछ तरीके अपनाकर ठीक किया जा सकता है.

नेटवर्क कनेक्टिविटी की समस्या के पीछे कई वजह हो सकती हैं. आपके घरों में रखा कोई इलेक्ट्रोमैग्नेटिक इंडक्शन डिवाइस (Electromagnetic Induction Device) या फिर आपके फोन की सेटिंग.

ये भी पढ़ें- CRED ऐप पर आया मोबाइल रिचार्ज और बिल पेमेंट्स का फीचर, पाएं एक लाख रुपये तक का कैशबैक

इलेक्ट्रोमैग्नेटिक इंडक्शन डिवाइस से बनाएं दूरी
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अगर आपके फोन में इंटरनेट की दिक्कत हो रही है या फिर फोन पर ठीक से बातचीत नहीं कर पा रहे हैं. ऐसे में इलेक्ट्रोमैग्नेटिक इंडक्शन डिवाइस जैसे इंटरनेट राउटर या करेंट लैम्प से दूरी बना लें या फिर उसे बंद कर दें.

मोबाइल नेटवर्क की समस्या से ऐसे निपटें
दूसरे मोबाइल में सिम लगाकर देख सकते हैं कि समस्या एक ही डिवाइस पर या सभी डिवाइस पर. मोबाइल को स्विच ऑफ करें और फिर ऑन करें. इस तरीके से भी समस्या समाधान हो सकता है. अगर दिक्कतें अभी भी कायम हो तो मोबाइल की सेटिंग्स में जाए और वाॅयरलैस और नेटवर्क सेटिंग्स पर क्लिक करें. मोबाइल नेटवर्क ऑप्‍शन चुनें. इसके बाद नेटवर्क ऑपरेटर्स पर टैप करके मैन्युअल तरीके से या ऑटोमेटिकली नेटवर्क चुनें.

ये भी पढ़ें- Bharat Bandh: 28-29 मार्च को रहेगा भारत बंद, 7 प्वाइंट्स में समझें आप पर क्या होगा असर

अगर आप आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम इस्तेमाल करते हैं तो यूजर सेटिंग में जाकर Mobile + SIM पर क्लिक करें इसके बाद आपको सिम सेटिंग में जाकर मैन्युअल तरीके से या ऑटोमेटिकली नेटवर्क चुनें.

Tags: Internet, Mobile tower



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
The Funtoosh

Most Popular

Recent Comments