Thursday, February 9, 2023
The Funtoosh
Homeटेक्नोलॉजीJio Recharge Plan: अब 28 दिन नहीं महीना खत्‍म होने पर कराना...

Jio Recharge Plan: अब 28 दिन नहीं महीना खत्‍म होने पर कराना होगा रिचार्ज, हर दिन मिलेगा 1.5GB डेटा


भारत के सबसे बड़े टेलिकॉम ऑपरेटर जियो (Jio) ने ग्राहकों के लिए एक ‘calendar month validity’ प्रीपेड प्लान लॉन्च करने का ऐलान किया है. कंपनी का 259 रुपये वाला प्लान काफी यूनीक है, क्योंकि ये यूज़र को कैलेंडर की एक ही तारीख पर अनलिमिटेड डेटा और कॉलिंग का आनंद लेने की अनुमति देता है. इसका मतलब ये हुआ कि आपको अब 28 दिन की वैलिडिटी नहीं बल्कि हर महीने कैलेंडर की कोई एक तारीख पर रिचार्ज कराना होगा.

ये इनोवेशन प्रीपेड यूज़र्स को हर महीने सिर्फ एक रिचार्ज की तारीख याद रखने में मदद करेगा. बता दें कि अगर यूज़र जियो के नए 259 रुपये वाले मंथली प्लान से 5 मार्च को रिचार्ज करते हैं तो उन्हें इसका बाकी रिचार्ज 5 अप्रैल, 5 मई, और 5 जून जैसी तारीखों पर कराना होगा. इससे यूज़र को सिर्फ 5 तारीख याद रखनी होगी, और हर महीने उसी तारीख पर रिचार्ज करना होगा.

कैसे काम करेगा ये नया प्लान
Jio के बाकी प्रीपेड प्लान की तरह, 259 रुपये वाले प्लान को भी एक बार में कई बार रिचार्ज किया जा सकता है. एडवांस रिचार्ज प्लान एक कतार में चला जाता है और अपने आप तय तारीख को एक्टिव हो जाता है. इसके चलते कई तरह की परेशानी से बचा जा सकता है, और जल्दी-जल्दी रिचार्ज करने की झंझट भी खत्म हो जाती है.

बता दें कि ये प्लान सभी ऑनलाइन और ऑफलाइन चैनल के ज़रिए नए और मौजूदा दोनों यूज़र्स के लिए उपलब्ध है. 259 रुपये वाले प्लान बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें हर दिन 1.5GB डेटा दिया जाता है, और डेटा खत्म होने के बाद 64Kbps की स्पीड हो जाएगी.

इसमें अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और हर दिन 100SMS मिलेगा. इसके अलावा इसके साथ जियो ऐप्स का कॉम्प्लीमेंट्री सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है. इसकी वैलिडिटी एक महीने की है, और हर महीने उसी तारीख लो रिन्यू हो जाएगी. (डिस्केलमर:- न्यूज18 हिंदी, रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.)

Tags: Jio, Reliance Jio, Tech news



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
The Funtoosh

Most Popular

Recent Comments