Sunday, October 2, 2022
The Funtoosh
Homeटेक्नोलॉजीInstagram पर जल्द आ रहा है नया फीचर! Stories पर रिएक्शन देने...

Instagram पर जल्द आ रहा है नया फीचर! Stories पर रिएक्शन देने का बदल जाएगा तरीका, जानें डिटेल


इंस्टाग्राम (Instagram) यूज़र्स को स्टोरीज़ पर रिएक्ट करने के कई तरीके देता है. लोग दूसरों की स्टोरीज़ पर क्विक रिएक्शन, GIF और टेक्स्ट मैसेज के ज़रिए रेस्पॉन्ड कर सकते हैं, और इनमें से सभी को डायरेक्ट मैसेज या DM के रूप में शेयर किया जाता है. लेकिन अब कंपनी स्टोरी पर रेस्पॉन्ड करने का नया तरीका लाने पर काम कर रही है. रिवर्स इंजीनियरिंग ऐप के लिए पॉपुलर डेवलपर एलेसेंड्रो पलुज़ी के अनुसार, फोटो और वीडियो शेयरिंग ऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जो इंस्टाग्राम यूज़र्स को वॉयस मैसेज का इस्तेमाल करके स्टोरीज का जवाब देने की अनुमति देगा.

डेवलपर द्वारा शेयर किए गए आने वाले फीचर के स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि स्टोरी का जवाब देते समय वॉयस नोट भेजने का ऑप्शन मैसेज बार में GIF ऑप्शन के ठीक बगल में दिखाई देगा. यूज़र्स को इंस्टाग्राम स्टोरी के जवाब में माइक आइकन को लंबे समय तक दबाकर वॉयस नोट रिकॉर्ड करना होगा.

(ये भी पढ़ें-7,199 रुपये जितना सस्ता हुआ 5000mAh बैटरी वाला पॉपुलर स्मार्टफोन, मिलेगा 3D ब्यूटी मोड)

हर टेस्ट होने वाले फीचर्स का लॉन्च होना ज़रूरी नहीं…
जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी बैंकग्राउंड एंड में काम कर रहे हर फीचर को पब्लिक के लिए जारी नहीं करती है. इसलिए, ये देखा जाना बाकी है कि क्या कंपनी मेन ऐप में अपने सभी यूज़र्स को स्टोरीज़ का जवाब देने के लिए नया फीचर जारी करती है या नहीं.

दिलचस्प बात ये है कि फीचर की डिटेल कुछ महीनों के बाद आई है जब डेवलपर ने नोट किया कि मेटा एक ऐसी सुविधा पर भी काम कर रहा था जो यूज़र्स को अपनी पसंद के क्रम में अपनी पोस्ट एरेंज करने की ज़्यादा सहूलियत देता है.

(ये भी पढ़ें- Jio, Airtel और Vi: 300 रुपये से कम कीमत में पाएं 1 महीने की वैलिडिटी, हर दिन ज़्यादा डेटा भी..)

इसके अलावा इंस्टाग्राम ने हाल ही में अपने प्लेटफॉर्म पर कई नए फीचर पेश किए हैं. इसके साथ ही कंपनी निम्नलिखित फीड के रूप में अपने प्लेटफॉर्म पर क्रोनोलॉजिकल फीड वापस लाई है, जो यूज़र्स को उन सभी लोगों के पोस्ट दिखाती है जिन्हें वो फॉलो करते हैं, और पसंदीदा फ़ीड, जो यूज़र्स को उनके द्वारा चुने गए खातों से लेटेस्ट पोस्ट दिखाती है.

Tags: Instagram, Tech news



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
The Funtoosh

Most Popular

Recent Comments