Wednesday, October 5, 2022
The Funtoosh
Homeक्रिकेटIPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ेगा चोटिल ऑलराउंडर, जानिए मैदान पर कब...

IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ेगा चोटिल ऑलराउंडर, जानिए मैदान पर कब होगा कमबैक?


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 में अपना ओपनिंग मैच जीतने वाली दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए बड़ी खबर आई है. ऑल राउंडर मिचेल मार्श दिल्ली टीम से जुड़ने के लिए भारत आ रहे हैं. दरअसल, मार्श को पाकिस्तान के खिलाफ 3 वनडे की सीरीज खेलनी थी. लेकिन कूल्हे की चोट के कारण वो पूरी सीरीज से बाहर हो गए. ऐसे में वो आईपीएल के लिए भारत आ रहे हैं और यहीं अपनी रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया पूरी करेंगे. दिल्ली ने पिछले महीने आईपीएल नीलामी में इस 30 साल के खिलाड़ी को 6.50 करोड़ रूपये में खरीदा था. वह बीते रविवार को फील्डिंग प्रैक्टिस के दौरान कूल्हे में चोट लगा बैठे थे. इसके कारण वह मंगलवार को लाहौर में पहले वनडे में भी नहीं खेल पाए, जिसमें आस्ट्रेलिया ने 88 रन से जीत दर्ज की थी.

मिचेल मार्श अब फिजियोथेरेपिस्ट पैट्रिक फरहार्ट के मार्गदर्शन में चोट से उबरने की प्रक्रिया जारी रखेंगे. फरहार्ट आईपीएल 2020 से ही दिल्ली कैपिटल्स के साथ हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को एक बयान में कहा, ‘मार्श दिल्ली कैपिटल्स टीम के साथ जुड़ने के लिये भारत जाएंगे, जहां वह तीन दिन क्वारंटीन रहेंगे और फिर पूर्व आस्ट्रेलिया और न्यू साउथ वेल्स के मौजूदा फिजियो पैट्रिक फरहार्ट उनकी चोट से उबरने की प्रक्रिया का ध्यान रखेंगे.’

पाकिस्तान में वनडे सीरीज नहीं खेल पाने का मलाल: मार्श
मार्श ने कहा, ‘पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेलने से निराश हूं. लेकिन अगले दौरे पर आस्ट्रेलियाई टीम के साथ दोबारा जुड़ने के लिये कोशिश करूंगा. पहले मार्श को दिल्ली के शुरुआती तीन मैच में नहीं खेलना था. क्योंकि वह आस्ट्रेलिया की पाकिस्तान के खिलाफ सीमित ओवर की सीरीज का हिस्सा थे. लेकिन चोट के कारण वो पाकिस्तान के खिलाफ 3 वनडे की सीरीज से बाहर हो गए.

यह सीरीज 5 अप्रैल को खत्म हो रही है. अब वह इससे पहले ही भारत आ जाएंगे. हालांकि, अब तक यह साफ नहीं हुआ है कि वो कब से दिल्ली के लिए मैदान पर उतरेंगे. लेकिन उनकी चोट को देखते हुए लगता है कि उन्हें मैदान पर वापसी में अभी वक्त लग सकता है.

ICC Test Rankings: रवींद्र जडेजा टॉप पर बरकरार, विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा खिसके

On This Day: भारत ने तोड़ा पाकिस्तान का दंभ और सचिन ने उड़ाए पड़ोसी गेंदबाजों के होश, भूले तो नहीं!

मार्श ने टी20 वर्ल्ड कप में अच्छी बल्लेबाजी की थी
मार्श हाल के दिनों में ऑस्ट्रेलिया के लिए लिमिटेड ओवर क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में से एक रहे हैं. वह पिछले साल ऑस्ट्रेलिया की टी20 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य थे, उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में नाबाद 77 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को अपना पहला खिताब दिलाने में मदद की थी.

Tags: Cricket news, Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, Mitchell Marsh



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
The Funtoosh

Most Popular

Recent Comments