Wednesday, October 5, 2022
The Funtoosh
Homeक्रिकेटवानिंदु हसरंगा के 'चौके' से कोलकाता के 'नाइटराइडर्स' 128 रन पर हुए...

वानिंदु हसरंगा के ‘चौके’ से कोलकाता के ‘नाइटराइडर्स’ 128 रन पर हुए ढेर, आरसीबी के सामने आसान लक्ष्य


नई दिल्ली. पिछली बार की उप विजेता कोलकाता नाइटराइडर्स ने आईपीएल 2022 के छठे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB vs KKR) के सामने 129 रनों का लक्ष्य रखा है. मुंबई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में जारी इस मुकाबले में केकेआर ने 18.5 ओवर में 128 रन बनाए. केकेआर की ओर से आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने सबसे ज्यादा 25 रन बनाए.  रसेल ने 18 गेंदों पर एक चौका और 3 छक्के लगाए. आरसीबी की ओर से स्पिनर वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) ने चार ओवर में 20 रन देकर सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किए.

इससे पहले आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी (Faf du Plessis) ने टॉस जीतकर केकेआर को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. केकेआर की शुरुआत अच्छी नहीं रही. उसने नियमित अंतराल में विकेट गंवाए. कुल स्कोर में अभी 14 रन ही जुड़े थे कि आकाशदीप ने ओपनर वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को अपनी ही गेंद पर कैच कर पवेलियन भेज दिया. वेंकटेश ने 14 गेंदों पर 10 रन बनाए. अजिंक्य रहाणे भी कुछ खास कमाल नहीं कर सके और 10 गेंदों पर 9 रन बनाकर चलते बने.

यह भी पढ़ें:RCB vs KKR Playing XI: आरसीबी के खिलाफ मैच में केकेआर की प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव, तूफानी गेंदबाज की हुई वापसी

‘विराट कोहली मेरे लिए क्रिकेट के क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं, फिटनेस में उनका कोई सानी नहीं’

रहाणे को तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने शाहबाज अहमद के हाथों कैच कराया. रहाणे का विकेट 32 के स्कोर पर गिरा. केकेआर की टीम अभी दो शुरुआती झटकों से उबरी भी नहीं थी कि आकाशदीप ने नीतीश राणा को विली के हाथों लपकवाकर केकेआर को तीसरा झटका दिया. राणा 5 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

शुरुआती 3 विकेट 44 के स्कोर पर गिरने के बाद सभी की नजरें कप्तान श्रेयस अय्यर पर थी, लेकिन उन्होंने भी निराश किया. श्रेयस को स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने डुप्लेसी के हाथों कैच कराकर केकेआर का स्कोर 46 के स्कोर पर 4 विकेट कर दिया. श्रेयस 10 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 13 रन बनाए. सुनील नारायण ने जरूर कुछ अच्छे शॉट लगाए लेकिन वह भी ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक सके.

सुनील को हसरंगा ने आकाशदीप (Akashdeep) के हाथों कैच कराकर अपना दूसरा शिकार किया. नारायण ने 8 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 12 रन की पारी खेली. विकेटकीपर शेल्डन जैक्सन को हसरंगा ने खाता भी नहीं खोलने दिया वहीं सैम बिलिंग्स को हर्षल पटेल ने 14 के निजी स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई.

Tags: Andre Russell, KKR, Kolkata Knight Riders, Rcb, Royal challengers, Shreyas iyer, Sunil narine, Wanindu Hasaranga



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
The Funtoosh

Most Popular

Recent Comments