Wednesday, October 5, 2022
The Funtoosh
Homeक्रिकेट'विराट कोहली मेरे लिए क्रिकेट के क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं, फिटनेस में उनका...

‘विराट कोहली मेरे लिए क्रिकेट के क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं, फिटनेस में उनका कोई सानी नहीं’


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) दुनिया के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं. कोहली अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहते हैं. श्रीलंकाई श्रीलंकाई बल्लेबाज भानुका राजपक्षे (Bhanuka Rajapaksa) का मानना है कि एक खिलाड़ी के लिए कौशल सबसे अहम होता है. भानुका का यह भी कहना है कि जरूरी फिटनेस मानक हासिल किए बिना आधुनिक युग क्रिकेट में बने रहना संभव नहीं है. इस श्रीलंकाई बल्लेबाज ने फिटनेस के मामले में कोहली को क्रिकेट का क्रिस्टियानों रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) करार दिया है.

फिटनेस मुद्दों के कारण ही राष्ट्रीय टीम से बाहर किए गए राजपक्षे अब भारत के सबसे फिट क्रिकेटर विराट कोहली से इस संबंध में बातचीत करना चाहते हैं. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का हिस्सा होने से श्रीलंका के इस 30 साल के खिलाड़ी को पूर्व भारतीय कप्तान से मिलने का मौका मिल सकता है और वह उम्मीद करते हैं कि इससे उन्हें फायदा मिलेगा.

यह भी पढ़ें:विराट कोहली का KKR के खिलाफ है धांसू रिकॉर्ड, इस गेंदबाज से रहना होगा सावधान

राजपक्षे ने जनवरी 2022 में अंतरराष्ट्रीय संन्यास की घोषणा कर दी और फिर अधिकारियों के जोर देने पर एक हफ्ते बाद इसे वापस ले लिया. हालांकि वह इसी फिटनेस मुद्दे के कारण पिछले महीने भारत आने का मौका भी चूक गए. राजपक्षे को भरोसा है कि पंजाब किंग्स के साथ दो महीने बिताने से उनके खेल को बहुत फायदा मिलेगा और वह अपने फिटनेस को अगले स्तर तक ले जाएंगे.

‘विराट कोहली से बात करके आप बहुत कुछ सीख सकते हैं’ 

राजपक्षे ने पीटीआई को दिए एक साक्षात्कार में कहा, ‘आईपीएल दुनिया की सर्वश्रेष्ठ लीग है और आपको अपनी टीम के प्रत्येक साथी से खेल के बारे में काफी कुछ सीखने को मिलता है इसलिए मैं शिखर धवन से कुछ चीजें सीख रहा हूं. मयंक अग्रवाल के साथ मेरा अच्छा तालमेल है क्योंकि हम साथ में ही अंडर-19 खेले थे.’

भानुका आईपीएल 2022 में पंजाब की ओर से खेल रहे हैं

भानुका इस समय आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स की ओर से खेल रहे हैं जबकि विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से बतौर बल्लेबाज हिस्सा ले रहे हैं. कोहली ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में अपने पहले मुकाबले में नाबाद 41 रन की पारी खेली थी. हालांकि 200 से ज्यादा का स्कोर करने के बावजूद आरसीबी को पहले मैच में पंजाब के खिलाफ हार मिली थी.

बकौल भानुका, ‘टीम के बाहर विराट कोहली ऐसे खिलाड़ी हैं जिनसे मैं बात कर सकता हूं और फिटनेस के बारे में कुछ सलाह ले सकता हूं. जब फिटनेस की बात आती है तो वह बहुत ही अलग स्तर पर हैं. मेरे लिए, वह निश्चित रूप से क्रिकेट के क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं. जब फिटनेस और कौशल की बात आती है तो उनका कोई मुकाबला नहीं. वह बहुत शानदार खेलते हैं और आप उनसे बात करके ही काफी कुछ सीख सकते हो.’

Tags: Cristiano Ronaldo, IPL, IPL 2022, Rcb, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
The Funtoosh

Most Popular

Recent Comments