Sunday, October 2, 2022
The Funtoosh
Homeपैसा बनाओसामने आई इलेक्ट्रिक Innova EV की पहली झलक, देखें इसका जबरदस्त लुक

सामने आई इलेक्ट्रिक Innova EV की पहली झलक, देखें इसका जबरदस्त लुक


नई दिल्ली. Toyota जल्द ही अपनी पॉपुलर SUV Innova का इलेक्ट्रिक वेरिएंट ला रही है. कंपनी पहले इसे इंडोनेशियाई बाजार में पेश करेगी. इनोवा ईवी को 10 अप्रैल तक चलने वाले इंडोनेशिया इंटरनेशनल मोटर शो 2022 में जनता के सामने पेश किया जाएगा. हालांकि, यह भारत में कब लॉन्च होगी इसके बारे में नहीं कहा जा सकता है. यह दक्षिण एशियाई देश में लॉन्च के लिए तैयार कंपनी के 10 ऑल-इलेक्ट्रिक टोयोटा मॉडलों में से एक है.

Innova EV बाहर की तरफ से डीजल से चलने वाली वेरिएंट की तरह ही दिखती है. सामने की तरफ इसमें एक कवर ग्रिल और हेडलाइट्स के भीतर ब्लू कलर एक्सेंट दिया गया है. हालांकि, इसका बम्पर का निचला हिस्सा थोड़ा अलग है, और नए 6-स्पोक अलॉय व्हील्स में थोड़ा अलग दिखता है. इसके पीछे की तरफ, EV में ब्लू एक्सेंट के साथ क्लियर-लेंस टेललाइट्स मिलते हैं.

ये भी पढ़ें-  भारतीयों के दिलों को भाई ये सस्ती CNG कार, महीनों की चल रही वेटिंग, जानें क्या है कीमत

इंटीरियर में मिलेंगे कई एडवांस फीचर्स
Innova EV के इंटीरियर के बात करें तो इसका डिजाइन ICE इनोवा जैसा लगता है. सीटों पर ‘इनोवा एमपीवी’ बैज लगे हैं और इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन बैटरी की स्थिति जैसी ईवी-जानकारी दिखाती है. इसमें पूरी तरह से डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले भी है, यह एक ऐसा फीचर जो भारत-स्पेक इनोवा में पेश नहीं किया गया है.

कंपनी ने नहीं शेयर की जानकारी
अपकमिंग इलेक्ट्रिक एमपीवी के ड्राइवट्रेन के बारे में बहुत कम जानकारी है. यह उसी इनोवा के लैडर-फ्रेम चेसिस पर आधारित होना चाहिए, लेकिन हम बैटरी के आकार, इलेक्ट्रिक मोटर स्पेक्स के बारे में निश्चित नहीं हैं, या भले ही यह इनोवा के आईसीई वेरिएंट की तरह रियर-व्हील-ड्राइव लेआउट को बरकरार रखे.

ये भी पढ़ें- गाड़ियों में अगर ये टेक्नोलॉजी होती तो बच सकती थी 13,000 लोगों की जान, जानें कैसे?

जल्द लॉन्च होगा Innova का नया मॉडल
Toyota जल्द ही भारत में इनोवा के अपडेट मॉडल को लॉन्च करने जा रही है. इनोवा के एक नए मॉडल को हाल ही में थाईलैंड की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया था. इसके बाद उम्मीद की जा रही है कि बाजारों में बेचे जाने वाले मौजूदा मॉडलों को जल्द ही एक अपग्रेड के साथ उतारा जा सकता है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Electric Car, Toyota



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
The Funtoosh

Most Popular

Recent Comments