Thursday, December 8, 2022
The Funtoosh
Homeपैसा बनाओSaregama India: डीमर्जर के फैसले से इस Multibagger स्टॉक पर लगा अपर...

Saregama India: डीमर्जर के फैसले से इस Multibagger स्टॉक पर लगा अपर सर्किट, अब क्या करें निवेशक


नई दिल्ली. फिल्म, म्यूजिक और रिटेल सेक्टर की कंपनी सारेगामा इंडिया ने अपने डिस्ट्रीब्यूशन कारोबार को अलग करने की घोषणा की है. कंपनी के बोर्ड ने इस डी-मर्जर को मंजूरी दे दी है. इस खबर के बाद सारेगामा इंडिया (Saregama India) के शेयर में गुरुवार को 230 रुपये की तेजी दर्ज की गई. इस उछाल की वजह से बीएसई इंडेक्स (BSE Index) पर इसके शेयर में अपर सर्किट लग गया.

डिस्ट्रिब्यूशन कारोबार के डी-मर्जर की खबर से सारेगामा इंडिया के शेयरों की खरीदारी अचानक बढ़ गई. यह 5 फीसदी उछल कर 4828.45 रुपये पर पहुंच गया. बुधवार के मुकाबले इसके भाव में 229.90 रुपये की तेजी आई. बुधवार को यह 4,598.55 रुपये पर बंद हुआ था. सुबह बाजार खुलते ही बंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर सारेगामा इंडिया का शेयर 201.45 रुपये की तेजी के साथ 4,800 रुपये पर खुला और थोड़ी ही देर बाद इसमें अपर सर्किट लग गया.

अब क्या करें निवेशक
ब्रोकरेज और रिसर्च फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज का कहना है कि केवल डिजिटल डिस्ट्रीब्यूशन का डीमर्जर किया गया है. कारवां का कारोबार अब भी सारेगामा इंडिया के साथ बना रहेगा. इसका मतलब यह हुआ कि डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के पास कारवां को ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर बेचने का नॉन-एक्सक्लूसिव राइट रहेगा. आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के मुताबिक, पिछले पांच साल में सारेगामा इंडिया ने निवेशकों को 18.7 गुना रिटर्न दिया है. पिछले एक साल में 202 फीसदी से अधिक का रिटर्न निवेशकों को इस शेयर से मिला है. इसलिए आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने इस मल्टीबैगर स्टॉक को होल्ड रेटिंग दी है. इसका मतलब यह हुआ कि निवेशक अभी इसे बनाए रखें. नए निवेशक यह शेयर खरीद सकते हैं. इसमें आगे भी वृद्धि जारी रहने की संभावना है. घरेलू ब्रोकरेज फर्म ने इसके शेयर का प्राइस टारगेट 4,890 रुपये दिया है यानी यह इस स्तर तक जा सकता है.

ये भी पढ़ें- Axis-Citi डील के बाद कहां तक जाएगा एक्सिस बैंक का स्टॉक, बड़े ब्रोकरेज हाउसेज ने बताया

मौजूदा निवेशकों को मिलेंगे इतने शेयर
डी-मर्जर के तहत सारेगाम इंडिया के मौजूदा शेयरधाकरों को प्रत्येक एक शेयर के बदले डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी डिजिड्राइव डिस्ट्रीब्यूटर्स लिमेटेड के दो शेयर मिलेंगे. डिजिड्राइव डिस्ट्रीब्यूटर्स लिमिटेड ही अब सारेगामा इंडिया की डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी होगी. डी-मर्जर का यह फैसला डिजिटल प्लेटफॉर्म पर मौजूद कारवां सहित सभी प्रॉडक्ट की बिक्री पर लागू होगा. सारेगामा इंडिया का कहना है कि ऑनलाइन मार्केटप्लेस में काफी संभावनाएं हैं.

Tags: Multibagger stock, Stock market, Stock Markets, Stocks



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
The Funtoosh

Most Popular

Recent Comments