Wednesday, October 5, 2022
The Funtoosh
Homeबॉलीवुडकरण जौहर ने दिल खोलकर की 'द कश्मीर फाइल्स' की तारीफें, फिल्म...

करण जौहर ने दिल खोलकर की ‘द कश्मीर फाइल्स’ की तारीफें, फिल्म को बताया ‘आंदोलन’


विवेक अग्निहोत्री की ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) अबतक की बॉलीवुड की सबसे सक्सेसफुल बन गई है. एक साधारण बजट पर बनी यह फिल्म पिछले तीन हफ्तों से सफलतापूर्वक चल रही है और पहले ही अपनी लागत से कई गुना ज्यादा कमाई कर चुकी है. फिल्म ने सिर्फ भारत में ही है 225 करोड़ रुपए का बिजनेस कर लिया है. फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया है और इंडस्ट्री के लोगों ने भी इसके बारे में खूब बातें की हैं. फिल्म को पसंद करने वालों की लिस्ट में अब फिल्ममेकर करण जौहर का नाम जुड़ गया है. उन्होंने इस फिल्म को एक ‘आंदोलन’ बता दिया है.

गैलाटा प्लस से बात करते हुए, करण जौहर (Karan Johar) ने कहा, “द कश्मीर फाइल्स किसी अन्य फिल्मों की तरह बजट फिल्म नहीं हैं. लेकिन शायद यह भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी हिट कॉस्ट-टू-प्रॉफिट होने वाली फिल्म है. आपको यह स्वीकार करना होगा कि कुछ ऐसा है जो इस देश से जुड़ रहा है और एकेडमिक रूप से आपको इसे देखना होगा.”

करण जौहर ने फिल्म को बताया अंदोलन

करण जौहर (Karan Johar Praised The Kashmir Files) ने आगे कहा, “आपको इसे आत्मसात करने के लिए देखना होगा, इससे सीखने के लिए कि देखो, यह आंदोलन है जो हुआ है. यह अब एक फिल्म नहीं है, यह एक आंदोलन है.” करण से पहले कई सेलेब्स ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ के प्रति अपना प्यार दिखाया था. यामी गौतम और आदित्य धर सबसे पहले सेलेब्स थे जिन्होंने लोगों से फिल्म देखने की अपील की.

‘द कश्मीर फाइल्स’ ने कई फिल्मों के बिजनेस को प्रभावित किया

इतना ही नहीं, ‘द कश्मीर फाइल्स’  की अक्षय कुमार और कंगना रनौत जैसे सितारों ने भी तारीफें कीं. फिल्म ने कई रिकॉर्ड तोड़े हैं और अक्षय कुमार की ‘बच्चन पांडे’ जैसी बड़े बजट की फिल्म इसकी वजह से प्रभावित हुई और बहुत कम बिजनेस पर सिमट गई. फिल्म ने आलिया भट्ट की ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ और प्रभास-पूजा हेगड़े स्टारर ‘राधे श्याम’ को बॉक्स ऑफिस पर पस्त कर दिया.

‘द कश्मीर फाइल्स’ के इस सीन पर रो पड़े थे विवेक अग्निहोत्री, ट्वीट कर कही ऐसी बात तो हो गए ट्रोल

‘द कश्मीर फाइल्स’ ने किया 300 करोड़ का बिजनेस

‘द कश्मीर फाइल्स’ 11 मार्च को रिलीज हुई थी. फिल्म में कश्मीरी पंडितों के पलायन के दर्द को दिखाया गया है. फिल्म में अनुपम खेर, दर्शन कुमार, पल्लवी और मिथुन चक्रवर्ती ने मुख्य भूमिका निभाई थी. रिलीज के एक हफ्ते बाद, इसे तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में भी डब किया गया. फिल्म का कलेक्‍शन 300 करोड़ रुपये को पार कर गया है.

Tags: Karan johar, The Kashmir Files



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
The Funtoosh

Most Popular

Recent Comments