Wednesday, February 8, 2023
The Funtoosh
Homeक्रिकेटIPL 2022: हार्दिक पंड्या एंड कंपनी का शानदार आगाज, अब ऋषभ पंत...

IPL 2022: हार्दिक पंड्या एंड कंपनी का शानदार आगाज, अब ऋषभ पंत की दिल्ली के सामने कड़ी परीक्षा


पुणे. नई टीम गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन (IPL-2022) में शनिवार को आमने-सामने होंगे. दिल्ली टीम अपने पहले खिताब की तलाश में है तो वहीं गुजरात पहली बार इस प्रतिष्ठित टी20 लीग में उतरी है. ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली टीम गुजरात ने अपने पिछले मैच में दूसरी नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स को हराया था. भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) दिल्ली की कमान संभाल रहे हैं और टीम में काफी स्टार खिलाड़ी हैं. ऐसे में देखा जाए तो गुजरात की कड़ी परीक्षा होगी.

गुजरात और दिल्ली ने 15वें आईपीएल में जीत के साथ शुरुआत की थी और पुणे के एमसीए स्टेडियम में उनकी निगाह जीत के अपने अभियान को जारी रखने पर होगी. दिल्ली को पेसर लुंगी एनगिड़ी, मुस्ताफिजुर रहमान और सरफराज खान के आने से बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग में मजबूती मिलेगी. इन तीनों ने अनिवार्य आइसोलेशन पूरा कर लिया है. गुजरात ने लीग के अपने पहले मैच में केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम लखनऊ को 5 विकेट से हराकर अपनी क्षमता साबित की थी.

इसे भी देखें, रवि शास्त्री ने पहले ही टेस्ट में हार्दिक पंड्या को कर दिया पास, टीम इंडिया अब दूर नहीं

वहीं, रिकॉर्ड 5 बार की चैंपियन मुंबई को 4 विकेट से हराने के बावजूद दिल्ली टीम जानती है कि वह गुजरात को हल्के से लेने की गलती नहीं कर सकती है. दिल्ली ने ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श तथा दक्षिण अफ्रीका के एनगिडी और एनरिक नॉर्खिया के बिना मुंबई पर जीत दर्ज की थी.दिल्ली की बल्लेबाजी मजबूत है और गेंदबाजी इकाई भी संतुलित है. उसके पास किसी भी टीम को हराने के लिए सभी जरूरी साधन हैं. इसलिए पंत की टीम गुजरात के खिलाफ जीत के प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगी.

जहां तक गुजरात की बात है तो लखनऊ के खिलाफ जीत से भले ही उसका मनोबल बढ़ा होगा लेकिन उसका सामना अब उस टीम से होगा जो अधिक पेशेवर है. गुजरात के लिए मैथ्यू वेड और शुभमन गिल पारी का आगाज करेंगे और दिल्ली के गेंदबाजों को उनके सामने सधी हुई गेंदबाजी करनी होगी. गुजरात की कोशिश होगी कि विजयी संयोजन को बनाये रखे. ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू वेड पिछले मैच में अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए थे, वह उसकी भरपाई अब करना चाहेंगे.

टीम इस प्रकार हैं : दिल्ली कैपिटल्स- ऋषभ पंत (कप्तान), अक्षर पटेल, पृथ्वी शॉ, शार्दुल ठाकुर, मुस्ताफिजुर रहमान, कुलदीप यादव, अश्विन हेब्बर, अभिषेक शर्मा, कमलेश नागरकोटि, केएस भरत, मंदीप सिंह, खलील अहमद, चेतन सकारिया, ललित यादव, रिपल पटेल, यश धुल, रोवमैन पॉवेल, प्रवीण दुबे, लुंगी एनगिडी, विक्की ओस्तवाल, सरफराज खान, एनरिक नॉर्खिया, डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श.

गुजरात टाइटंस: हार्दिक पंड्या (कप्तान), राशिद खान, शुभमन गिल, मोहम्मद शमी, राहुल तेवतिया, नूर अहमद, साई किशोर, विजय शंकर, जयंत यादव, डोमिनिक ड्रेक्स, दर्शन नालकंडे, यश दयाल, अल्जारी जोसेफ, प्रदीप सांगवान, डेविड मिलर, ऋद्धिमान साहा, मैथ्यू वेड, वरुण आरोन, बीसाई सुदर्शन, लॉकी फर्ग्युसन और अभिनव सदरंगनी.

Tags: Cricket news, Delhi Capitals, Gujarat Titans, Hardik Pandya, Indian premier league, IPL 2022, Rishabh Pant



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
The Funtoosh

Most Popular

Recent Comments