Sunday, October 2, 2022
The Funtoosh
Homeक्रिकेटपाकिस्तान के पूर्व पेसर उमर गुल को अफगानिस्तान ने बनाया गेंदबाजी कोच

पाकिस्तान के पूर्व पेसर उमर गुल को अफगानिस्तान ने बनाया गेंदबाजी कोच


नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व पेसर उमर गुल (Umar Gul) को अफगानिस्तान की राष्ट्रीय टीम का नया गेंदबाजी कोच और सलाहकार नियुक्त किया गया है. वह 4 अप्रैल से अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के नेशनल कैंप में शामिल हो जाएंगे. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के साथ समझौते के अनुसार, गुल को टीम के साथ तीन सप्ताह तक रहना होगा. अगर अंत में चीजें उनके पक्ष में काम करती हैं, तो उन्हें एक विस्तार दिया जा सकता है.

गुल को घरेलू स्तर के साथ-साथ पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में भी कोचिंग का अनुभव है. वह पीएसएल में क्वेटा ग्लेडिएटर्स के गेंदबाजी कोच भी रहे हैं. इसके अलावा कश्मीर प्रीमियर लीग (केपीएल) में कोचिंग स्टाफ और लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) में गाले ग्लेडियेटर्स टीम के साथ भी काम कर चुके हैं. 39 साल के उमर गुल ने अपने करियर में 47 टेस्ट, 130 वनडे और 60 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उनके नाम टेस्ट में 163, वनडे में 179 और टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में कुल 85 विकेट हैं.

इसे भी देखें, धोनी से खफा CSK का पूर्व क्रिकेटर, कहा-रवींद्र जडेजा को आजादी देनी होगी

क्रिकेट पाकिस्तान ने उमर गुल के हवाले से लिखा, ‘पीएसएल, केपीएल, एलपीएल और घरेलू स्तर पर कोचिंग के बाद एक अंतरराष्ट्रीय टीम के साथ जुड़ना खुशी की बात है. मैं अपने अनुभव से अफगानिस्तान के गेंदबाजों को मदद करने की पूरी कोशिश करूंगा.’

गुल ने साथ ही ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने लिखा, ‘अफगानिस्तान क्रिकेट के साथ इस भूमिका को निभाने के लिए सम्मानित महसूस कर रहा हूं. मेरे पास जो अनुभव और जानकारी है, उसे खिलाड़ियों के साथ साझा करने को उत्सुक हूं.’ टी20 क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक उमर गुल अफगानिस्तान की पेस यूनिट को अपग्रेड करने के लिए काम करेंगे.

अफगानिस्तान में कई अच्छे स्पिनर हैं, लेकिन उनके पास उतने अच्छे तेज गेंदबाज नहीं हैं, जो लंबे समय से चिंता का विषय रहा है. गुल ने 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा के तुरंत बाद कोच होने की अपनी भूमिका शुरू की. अफगानिस्तान ने हाल ही में इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ग्राहम थोर्प को अपनी टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है.

Tags: Afghanistan Cricket, Cricket news, Pakistan cricket



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
The Funtoosh

Most Popular

Recent Comments