Sunday, October 2, 2022
The Funtoosh
Homeक्रिकेटSA vs BAN: तेंबा बावुमा के अर्धशतक से साउथ अफ्रीका मजबूत, बांग्लादेश...

SA vs BAN: तेंबा बावुमा के अर्धशतक से साउथ अफ्रीका मजबूत, बांग्लादेश को लगे 4 बड़े झटके


डरबन. तेंबा बावुमा (Temba Bavuma) के 93 रन के अलावा पुछल्ले बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ यहां पहले टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में 367 रन पर सिमट गई. टी तक (SA vs BAN 1st Test) बांग्लादेश ने 25 रन के स्कोर तक एक विकेट गंवा दिया था. लेकिन अंतिम सेशन में ऑफ स्पिनर सिमोन हार्मर (Simon Harmer) ने 3 विकेट और झटके. दिन का खेल खत्म होने पर बांग्लादेश ने 98 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे. टीम पहली पारी के आधार पर अभी भी 269 रन से पीछे है.

तेंबा बावुमा ने पहले दिन गुरुवार को ही अपना 18वां टेस्ट अर्धशतक पूरा कर लिया था, लेकिन उनके नाम सिर्फ एक ही टेस्ट शतक है, जो उन्होंने 2016 में बनाया था. एक बार बार फिर वे 7 रन से शतक से चूक गए और स्पिनर मेहदी हसन मिराज (94 रन देकर 3 विकेट) की गेंद पर बोल्ड हो गए. बावुमा की पारी से दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में मजबूत स्कोर बनाने में मदद मिली.

पहले सेशन में खोए 4 विकेट

दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे दिन सुबह 4 विकेट पर 233 रन से आगे खेलना शुरू किया और पहले सेशन में 4 विकेट गंवा दिए. बावुमा ने पहले दिन काइल वेरेयने (28) के साथ और फिर दूसरे दिन केशव महाराज (19) के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की. तेज गेंदबाज खालिद अहमद (92 रन देकर 4 विकेट) ने लगातार गेंदों पर वेरेयने और वियान मुल्डर को आउट किया. बावुमा और महाराज भी दो गेंद के अंतराल पर आउट हुए.

IPL 2022: डेढ़ करोड़ वाले गेंदबाज ने किया धमाका, 9 करोड़ वाले बल्लेबाज को शून्य पर भेजा पवेलियन

2015 के बाद अपना पहला टेस्ट खेल रहे सिमोन हार्मर ने नाबाद 38 रन बनाए. उन्होंने 4 चौके और एक छक्का लगाया. इस कारण दक्षिण अफ्रीका के लिए अंतिम 2 विकेटों ने 69 रन जोड़े. बांग्लादेश के ओपनर बल्लेबाज महमुदुल हसन जॉय 44 रन बनाकर खेल रहे हैं. कप्तान मोमिनुल हक खाता तक नहीं खोल सके. रहीम भी सिर्फ 7 रन बना सके. इससे पहले बांग्लादेश ने वनडे सीरीज पर 2-1 से कब्जा था. टीम पहली बार साउथ अफ्रीका में वनडे मैच जीतने में सफल रही.

Tags: Bangladesh, Bangladesh vs South Africa, Dean Elgar, South africa



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
The Funtoosh

Most Popular

Recent Comments