Wednesday, October 5, 2022
The Funtoosh
Homeपैसा बनाओदेश में इलेक्ट्रिक गाड़ियां बेचने में ये कंपनी रही सबसे आगे, बेचीं...

देश में इलेक्ट्रिक गाड़ियां बेचने में ये कंपनी रही सबसे आगे, बेचीं हजारों कार, जानें वजह?


नई दिल्ली. देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल की मांग तेजी से बढ़ रही है. ताजा आंकड़ों को मुताबिक, टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने मार्च में बिक्री में 353 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट अपनी बाजार हिस्सेदारी को मजबूत किया है.

Tata Motors ने पिछले महीने यात्री वाहनों की कुल 42,293 इकाइयों में से कुल 3,357 इलेक्ट्रिक कार बेची हैं. इनमें नेक्सॉन ईवी (Nexon EV) और टिगोर ईवी (Tigor EV) शामिल हैं. कुल मिलाकर टाटा मोटर्स ने वित्त वर्ष की अंतिम तिमाही में 2,43,459 इकाइयों की बिक्री दर्ज की.

ये भी पढ़ें-  Hero ने लॉन्च किया Destini 125 का नया मॉडल, कम कीमत में मिलेंगे धांसू फीचर्स, देखें प्राइस

टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्र ने कहा, “टाटा मोटर्स ने ऐसे समय में यह रिकॉर्ड बनाया है. जब इंडस्ट्री कोविड की दूसरी लहर, सेमी-कंडक्टर की कमी और कमोडिटी की कीमतों में भारी वृद्धि से जूझ रही थी. कंपनी ने अब तक की सबसे अधिक सालाना बिक्री, तिमाही और मासिक बिक्री वार्षिक दर्ज की है.

Tata Nexon EV
Tata Nexon EV 2021 में भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार थी. कंपनी CY2021 में इस EV की 9,111 यूनिट बेचने में कामयाब रही. Tata के Nexon EV में 30.2kWh लीथियम-आयन बैटरी मिलती है, यह 129 hp की पावर और 245 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है. कंपनी का दावा है कि यह सिंगल चार्जिंग पर 312 किमी रेंज देती है. इसकी कीमत 14.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है.

ये भी पढ़ें- भारतीयों के दिलों को भाई ये सस्ती CNG कार, महीनों की चल रही वेटिंग, जानें क्या है कीमत

Tata Tigor EV
Tata Motors 2021 में Tigor EV की 2,611 यूनिट बेचने में कामयाब रही. इसका नया वैरिएंट पिछले साल अगस्त में लॉन्च किया गया था. इसमें 26kWh लीथियम-आयन बैटरी मिलती है और इसमें प्रति चार्ज 306 किमी की ड्राइविंग रेंज का दावा किया गया है. इसकी इलेक्ट्रिक मोटर 75 hp और 170 Nm का टार्क जनरेट करती है. Tata Tigor EV की मौजूदा कीमत 11.99 लाख रुपये एक्स-शोरूम है.

ये होगी Tata की नई कार
Tata Motors ने हाल ही में घोषणा की है कि वह अगले हफ्ते नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है. हालांकि, टाटा ने ईवी के बारे में ज्यादा खुलासा नहीं किया है. लेकिन उम्मीद की जा रही है कि यह नेक्सॉन ईवी (Nexon EV) का फेसलिफ्ट वेरिएंट हो सकता है. इसमें पहले ज्यादा रेंज और कई अपडेट फीचर्स मिल सकते हैं.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Electric Car, Tata Motors, Tata Tigor



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
The Funtoosh

Most Popular

Recent Comments