Sunday, October 2, 2022
The Funtoosh
HomeबॉलीवुडAjay Devgn B’day: अकूत संपत्ति के मालिक अजय देवगन हैं शिवभक्त, आलीशान...

Ajay Devgn B’day: अकूत संपत्ति के मालिक अजय देवगन हैं शिवभक्त, आलीशान जिंदगी जीते हैं एक्टर


अजय देवगन (Ajay Devgn) का असली नाम विशाल वीरू देवगन है. फिल्म एक्टर, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर अजय करीब 100 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं. दो बार नेशनल अवॉर्ड और फिल्मफेयर अवॉर्ड से सम्मानित एक्टर 2 अप्रैल 1969 में पैदा हुए थे. एक्शन कोरियोग्राफर और फिल्म डायरेक्टर वीरू देवगन (Veeru Devgan) के बेटे अजय ने जब फिल्मी करियर शुरू किया था तब उन्हें देखकर कोई अंदाजा नहीं सकता था कि एक दिन वह बॉलीवुड के सफल लोगों में शुमार हो जाएंगे. आईए उनके जन्मदिन पर उनकी अकूत संपत्ति और शानदार लाइफस्टाइल के बारे में बताते हैं.

22 साल की उम्र में ‘फूल और कांटे’ फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू करने वाले अजय देवगन आज हिंदी सिनेमा के सफल एक्टर और फिल्ममेकर हैं.लंबे समय से फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा होने के बावजूद अजय को लेकर कभी किसी तरह की गॉसिप नहीं सुनी जाती हैं. अपने काम से काम रखने वाले बेहद शांत और गंभीर अजय की शादी बॉलीवुड की चुलबुली एक्ट्रेस काजोल से हुई है. इनकी खुशहाल जिंदगी हैं और दो बच्चे न्यासा-यश हैं. फैमिली मैन माने जाने वाले अजय देखने में जितने सिंपल लगते हैं उनकी लाइफस्टाइल उतनी ही लग्जरी हैं.

शिवशक्ति में रहते हैं शिवभक्त अजय देवगन
अजय देवगन भगवान शिव के भक्त हैं और इसीलिए एक्टर ने अपने मुंबई वाले बंगले का नाम भी ‘शिवशक्ति’ रखा है. अजय अपनी फैमिली के साथ मुंबई के पॉश इलाके जुहू में बेहद खूबसूरत बंगले में रहते हैं. चार बेडरुम वाले इस बंगले में सुख-सुविधा के सभी साजो-सामान मौजूद हैं. जिम, स्विमिंग पूल, स्पोर्ट्स रूम, लाइब्रेरी के अलावा मिनी थियेटर भी है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अजय के इस बंगले की कीमत करीब 30 करोड़ है.

अजय देवगन की फैमिली.(फाइल फोटो)

विदेश में भी है आलीशान बंगला
इसके अलावा अजय देवगन ने हाल ही में मुंबई में ही एक और फ्लैट खरीदा है. देश ही नहीं विदेश में अजय ने अपने लिए आशियाना बनाया है. लंदन के पार्कलेन में अजय-काजोल का एक आलीशान बंगला है, जिसकी करीब 55 करोड़ रुपए है. घर के अलावा अजय को लग्जरी कारों का भी शौक है. करीब 2 करोड़ रुपए की मैसेराटी क्वाट्रोपोर्टे कार खरीदने वाले अजय पहले इंडियन हैं. इसके अलावा इनके बेड़े में करोड़ों की कीमत वाली दूसरी गाड़ियां भी हैं.

Ajay Devgn and Kajol love story on their wedding anniversary

अजय देवगन एक फैमिली मैन माने जाते हैं. (फाइल फोटो)

ये भी पढ़िए-कपिल शर्मा ने जब अजय देवगन को सुनाया 40 करोड़ रुपए डूबने का दर्द भरा किस्सा, एक्टर ने दी खास सलाह

6 सीटर प्राइवेट जेट के मालिक हैं अजय
कारों के अलावा अजय देवगन के पास अपना प्राइवेट जेट भी है. 6 सीटर जेट की कीमत करीब 84 करोड़ रुपए हैं. अजय फिल्मों में एक्टिंग और फिल्ममेकिंग के अलावा एंडोर्समेंट से भी मोटी कमाई करते हैं. ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ और RRR फिल्मों की वजह से इन दिनों चर्चा में हैं और कई प्रोजेक्ट्स पाइपलाइन में हैं.

Tags: Ajay Devgn, Bollywood Birthday, Kajol



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
The Funtoosh

Most Popular

Recent Comments