Wednesday, February 8, 2023
The Funtoosh
HomeबॉलीवुडRemo D’Souza B'day Spl: 'पिंगा' से 'बलम पिचकारी' तक, रेमो डिसूजा ने...

Remo D’Souza B’day Spl: ‘पिंगा’ से ‘बलम पिचकारी’ तक, रेमो डिसूजा ने कोरियोग्राफ किए हैं ये 6 हिट गाने


रेमो डिसूजा (Remo D’Souza) एक ऐसे सितारे हैं, जिन्होंने अपने शानदार डांस मूव्स से बॉलीवुड में सनसनी मचा दी थी. वे एक मल्टी टैलेंटेड स्टार हैं. उन्होंने एक कोरियोग्राफर, एक्टर और निर्देशक के रूप में काफी नाम कमाया है. रेमो इस पीढ़ी के सबसे प्रिय डांसर-कोरियोग्राफर हैं. लोग उनके साथ काम करने का सपना देखते हैं. वे डांस रियलिटी शो के जज के तौर पर नजर आते रहे हैं. वे आज 2 अप्रैल को 48वां बर्थडे (Remo D’Souza Birthday) सेलिब्रेट कर रहे हैं.

रेमो ने कुछ फिल्में भी निर्देशित की हैं. उनके निर्देशन में बनी पहली फिल्म ‘एनी बॉडी कैन डांस’ थी. इसके बाद, उन्होंने ‘फालतू’ (FALTU), ‘एबीसीडी 2’ (ABCD 2), ‘अ फ्लाइंग जट्ट’, ‘स्ट्रीट डांसर 3डी’ और ‘रेस 3’ जैसी फिल्में डायरेक्ट की थीं. आइए, बॉलीवुड के कुछ हिट गानों के बारे में जानते हैं, जिन्हें रेमो ने कोरियोग्राफ किया था.

‘बाजीराव मस्तानी’ का दीवानी मस्तानी: संजय लीला भंसाली की फिल्म के इस शानदार गाने के लिए, रेमो डिसूजा को 2016 में सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफी के लिए 63वां राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार दिया गया था. दीपिका पादुकोण ने गाने पर परफॉर्म किया था. इस गाने को आइफा अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था.

‘बाजीराव मस्तानी’ का पिंगा: रेमो को इस गाने के लिए बेस्ट कोरियोग्राफी कैटेगरी में 64वें फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नॉमिनेट किया गया था. इस गाने पर प्रियंका चोपड़ा और दीपिका ने परफॉर्म किया था. उन्हें इसके लिए ‘प्रोड्यूसर गिल्ड फिल्म अवॉर्ड’ दिया गया था.

‘ये जवानी है दीवानी’ का बलम पिचकारी: रणबीर और दीपिका पर फिल्माए गए इस जानदार गाने के लिए, रेमो ने उस साल लगभग सभी अवॉर्ड्स जीते थे. आइफा अवॉर्ड्स, स्क्रीन अवॉर्ड्स, जी सिने अवॉर्ड्स से लेकर प्रोड्यूसर्स गिल्ड अवॉर्ड्स तक, रेमो हर इवेंट में जजों की पहली पसंद थे. उनके दोनों डांस ट्रैक के हुक स्टेप्स बेहद लोकप्रिय हुए थे.

‘एनी बॉडी कैन डांस’ से सुन साथिया: रेमो ने इस गाने को इतनी कुशलता के साथ कोरियोग्राफ किया था कि यह डांस लवर्स के लिए एक परफेक्ट सॉन्ग बन गया था. लोगों ने इसे काफी पसंद किया था. श्रद्धा और वरुण ने रेमो के शानदार डांस मूव्स को खूबसूरती से पेश किया था.

‘कलंक’ का घर मोरे परदेसिया: मशहूर गाने ‘घर मोरे परदेसिया’ में शानदार कोरियोग्राफी के लिए, रेमो ने सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफर के तौर पर 65वां फिल्मफेयर पुरस्कार जीता था.

‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ का डिस्को दीवाने: यह शानदार हुक स्टेप्स वाला एक धमाकेदार हिट सॉन्ग था. दर्शकों ने आलिया भट्ट, वरुण धवन और सिद्धार्थ मल्होत्रा को रेमो की कोरियोग्राफी में थिरकते हुए देखा था.

Tags: Bollywood Birthday, Remo D’Souza



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
The Funtoosh

Most Popular

Recent Comments