Sunday, October 2, 2022
The Funtoosh
Homeक्रिकेटNZ vs NED: टॉम लाथम ने अपने बर्थडे पर जड़ा शतक, तोड़ा...

NZ vs NED: टॉम लाथम ने अपने बर्थडे पर जड़ा शतक, तोड़ा सचिन तेंदुलकर का 24 साल पुराना रिकॉर्ड


हैमिल्टन. न्यूजीलैंड और नीदरलैंड्स के बीच खेली जा रही तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज हैमिल्टन में खेला गया. इस टीम में कीवी बल्लेबाज टॉम लाथम ने इतिहास रच दिया. उन्होंने मैच में शतकीय पारी खेली. वह अपने जन्मदिन पर वनडे में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए. इस मामले में लाथम ने भारत के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदलुकर का 24 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया. कीवी बल्लेबाज लाथम आज अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं. उन्हें नीदरलैंड्स के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज में टीम का कप्तान भी बनाया गया है. दूसरे वनडे में मेहमान टीम ने नीदरलैंड्स को 118 रनों से शिकस्त दी.

हैमिल्टन के सेडॉन पार्क में खेले गए मैच में न्यूजलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 9 विकेट पर 264 रन बनाए. कीवी टीम की तरफ से टॉम लाथम ने 123 गेंदों पर 140 रनों की पारी खेली. अपनी पारी में उन्होंने 10 चौके और 5 छक्के लगाए. यह उनके वनडे करियर का छठा शतक है. जबकि डग ब्रासवेल ने 41 रनों की पारी खेली. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा न्यूजीलैंड के ज्यादातर खिलाड़ियों ने निराश किया.

सचिन का 24 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

वनडे क्रिकेट में टॉम लाथम की यह अब तक कि बेस्ट पारी है जो उन्होंने अपने बर्थडे के मौके पर खेली. इस इनिंग्स के चलते उन्होंने क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. सचिन ने 24 साल पहले 1998 में शारजाह में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने बर्थडे के अवसर पर 134 रनों की पारी खेली थी.

यह भी पढ़ें

RR vs MI: संजू सैमसन मुंबई इंडिंयस के खिलाफ लगाएंगे दोहरा शतक! मैदान पर उतरते ही हासिल करेंगे बड़ा मुकाम

IPL 2022: उमेश यादव फिर बने मैन ऑफ द मैच, रोहित शर्मा और क्रिस गेल को पछाड़ा

इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा जन्मदिन पर सबसे बड़ी पारी खेलने के मामले में रॉस टेलर तीसरे स्थान पर हैं. उन्होंने साल 2011 में अपने बर्थडे पर 131 रन बनाए थे. जबकि श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज सनथ जयसू्र्या ने 2008 में अपने जन्मदिन पर 130 रनों की पारी खेली थी वह इस सूची में चौथे नंबर पर हैं. भारत के पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली भी बर्थडे पर शतक लगा चुके हैं. उन्होंने 1993 में अपने जन्मदिन पर 100 रन बनाए थे.

Tags: Netherlands, New Zealand, Sachin tendulkar, Tom Latham



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
The Funtoosh

Most Popular

Recent Comments