Thursday, February 9, 2023
The Funtoosh
Homeक्रिकेटTop 10 Sports News: KKR ने IPL 2022 में दर्ज की दूसरी...

Top 10 Sports News: KKR ने IPL 2022 में दर्ज की दूसरी जीत, भारत की जीएस लक्ष्‍मी होंगी वीमंस वर्ल्‍ड कप फाइनल की मैच रैफरी


कोलकाता नाइट राइडर्स ने पंजाब किंग्‍स को मात देकर आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अपनी दूसरी जीत दर्ज की. केकेआर ने अपने तीसरे मुकाबले में (KKR vs PBKS) पंजाब को 6 विकेट से हराया. श्रेयस अय्यर की अगुआई वाली केकेआर इस जीत के साथ ही पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने आईसीसी के बोर्ड की आगामी बैठक में भारत की मौजूदगी में 4 देशों के टूर्नामेंट का प्रस्ताव रखने की तैयारी कर ली है लेकिन बीसीसीआई के इस पर सहमति जताने की उम्मीद नहीं है.

पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स की टीम 18.2 ओवर में 137 रन बनाकर सिमट गई. उमेश यादव (Umesh Yadav) ने 23 रन देकर 4 विकेट लिए. जवाब में उतरी केकेआर ने 14.3 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्‍य हासिल कर लिया. आंद्रे रसेल ने 31 गेंद पर नाबाद 70 रन बनाए. केकेआर की यह 3 मैचों में दूसरी जीत है. वहीं पंजाब की 2 मैचों में पहली हार है.

पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ हार के लिए अपने बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराया.

तेंबा बावुमा (Temba Bavuma) के 93 रन के दम पर साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में 367 रन बनाए. दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने भी 98 रन पर 4 विकेट गंवा दिए.

आईसीसी(ICC) के मैच रैफरी के इंटरनेशनल पैनल में जगह बनाने वाली पहली महिला भारत की जीएस लक्ष्मी (GS laxmi) ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाले महिला वर्ल्ड कप (Womens World Cup 2022) फाइनल में मैच रैफरी होंगी. मेंस वनडे इंटरनेशनल मुकाबलों में मैच रैफरी की भूमिका निभाने वाली लक्ष्मी पहली महिला मैच रैफरी हैं.

पाकिस्तान के पूर्व पेसर उमर गुल (Umar Gul) को अफगानिस्तान की नेशनल टीम का नया गेंदबाजी कोच और सलाहकार नियुक्त किया गया है. वह 4 अप्रैल से अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के नेशनल कैंप में शामिल हो जाएंगे. गुल को टीम के साथ तीन सप्ताह तक रहना होगा.

आईसीसी के मौजूदा नियमों के अनुसार एक सदस्य बोर्ड अधिकतम 3 देशों के टूर्नामेंट की मेजबानी कर सकता है, क्योंकि 3 देशों से अधिक के टूर्नामेंट की मेजबानी का आधिकार सिर्फ वैश्विक संस्था को है, लेकिन रमीज के प्रस्ताव के अनुसार आईसीसी इस टूर्नामेंट का वार्षिक संचालन कर सकता है, जिसके जरिए 75 करोड़ डॉलर का संभावित राजस्व मिलेगा.

मुंबई इंडियंस के मिडिल ऑर्डर के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होने वाले मैच से पहले वापसी हो गई है.

नाओमी ओसाका 3 सेट तक चले संघर्षपूर्ण मैच में जीत दर्ज करके मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल के फाइनल में पहुंच गई लेकिन पुरुष एकल में दानिल मेदवेदेव क्वार्टर फाइनल में हारने के कारण फिर से नंबर एक रैंकिंग हासिल करने से चूक गये.

कप्तान बाबर आजम और इमाम उल हक के शतक और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी से पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को गुरुवार को यहां दूसरे वनडे मैच में 6 विकेट से हराकर वनडे में लक्ष्य का पीछा करते हुए अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की.

कतर में होने वाले फीफा विश्व कप 2022 में इस्तेमाल होने वाली आधिकारिक मैच गेंद जारी की गयी, जिसका नाम ‘अल रिहला’ रखा गया है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
The Funtoosh

Most Popular

Recent Comments