Thursday, December 8, 2022
The Funtoosh
Homeपैसा बनाओमल्टीबैगर स्टॉक बना अलीबाबा का खजाना! 2 साल में दिया छप्पर फाड़...

मल्टीबैगर स्टॉक बना अलीबाबा का खजाना! 2 साल में दिया छप्पर फाड़ रिटर्न


Multibagger Penny Stock: तमाम उठा-पटक के बावजूद स्टॉक मार्केट ने वर्ष 2022 की पहली तिमाही में 90 मल्टीबैगर स्टॉक दिए हैं. हालांकि, भारतीय शेयर बाजार में अच्छी संख्या में स्टॉक हैं जो वर्षों से अपने शेयरधारकों को शानदार रिटर्न दे रहे हैं. मल्टीबैगर स्टॉक्स की इस लिस्ट में कुछ पैनी स्टॉक्स भी शामिल हैं. इनमें एक टाटा टेलीसर्विसेज (महाराष्ट्र) लिमिटेड यानी टीटीएमएल स्टॉक भी है जिसने अपने निवेशकों को उम्मीद से परे रिटर्न दिया है.

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर पिछले दो वर्षों में टीटीएमएल शेयर की कीमत 2 रुपये से बढ़कर 175 रुपये के स्तर तक बढ़ गई है, जो लगभग 87.50 गुना यानी 8650 प्रतिशत है.

टीटीएमएल स्टॉक का इतिहास
पिछले एक महीने में, इस मल्टीबैगर शेयर की कीमत 113 रुपये के स्तर से उछलकर 175 रुपये के स्तर तक बढ़ गई है. इस अवधि में टीटीएमएल के स्टॉक में लगभग 55 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. पिछले 6 महीन में यह मल्टीबैगर पैनी स्टॉक लगभग 39 रुपये से बढ़कर 175 रुपये के स्तर पर पहुंच गया है. स्टॉक में यह वृद्धि 350 प्रतिशत की है. पिछले एक साल में टाटा समूह की इस दूरसंचार कंपनी के शेयर की कीमत 13.45 रुपये से बढ़कर 175 रुपये के स्तर पर पहुंच गई है. इस अवधि में टाटा ग्रुप के इस स्टॉक में लगभग 1200 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.

यह भी पढ़ें- Rakesh Jhunjhunwala के पोर्टफोलियो में शामिल यह शेयर देगा बढि़या मुनाफा! जानिए ऐसा क्‍यों कह रहे हैं एनालिस्‍ट

इसी तरह पिछले दो वर्षों में यह टीटीएमएल मल्टीबैगर पेनी स्टॉक 2 रुपये से बढ़कर 175 रुपये पर पहुंच गया है. इस अवधि में स्टॉक में 8650 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है.

स्टॉक बना जैकपॉट
टीटीएमएल स्टॉक के रिटर्न का आकलन करें तो यदि किसी निवेशक ने इस मल्टीबैगर पेनी स्टॉक में 1 लाख का निवेश किया होता, तो उसका 1 लाख आज 1.55 लाख रुपये हो जाता. अगर किसी निवेशक ने 6 महीने पहले इस मल्टीबैगर स्टॉक में 1 लाख का निवेश किया होता, तो उसका 1 लाख आज 4.50 लाख रुपये हो जाता. इसी तरह, अगर एक निवेशक ने एक साल पहले इस शेयर में 1 लाख का निवेश किया होता, तो उसका 1 लाख रुपये आज 13 लाख रुपये हो जाते.

इसी तरह, अगर किसी निवेशक ने 2 साल पहले इस मल्टीबैगर स्टॉक में 1 लाख रुपये का निवेश किया था, तो उसके 1 लाख रुपये आज 87.50 लाख रुपये हो गए होंगे.

TTML शेयरों की वर्तमान बाजार पूंजी 34,211 करोड़ रुपये है. TTML शेयर की कीमत का 52 सप्ताह के हाई प्राइस पर 290.15 रुपये है.

Tags: Multibagger stock, Share market, Stock market



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
The Funtoosh

Most Popular

Recent Comments