Sunday, October 2, 2022
The Funtoosh
Homeपैसा बनाओRoyal Enfield जल्द लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक बाइक, बुलेट की तरह होगी दमदार

Royal Enfield जल्द लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक बाइक, बुलेट की तरह होगी दमदार


नई दिल्ली. अगर आप Royal Enfield की बाइक खरीदने को सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए अच्छी है. क्योंकि कंपनी आने वाले दिनों में अपनी इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने जा रही है. हालांकि, कंपनी ने सीधे तौर इस बारे में कुछ नहीं कहा है.

इससे पहले अगस्त 2020 में रॉयल एनफील्ड के CEO विनोद दसारी ने पुष्टि की थी कि कंपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल सेगमेंट में प्रवेश करने की योजना बना रही है. इस घोषणा के बाद घरेलू बाइक निर्माता ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट 2020-21 में पुष्टि की कि कंपनी द्वारा इलेक्ट्रिक रेंज का विकास किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक स्कूटरों में क्यों लग रही आग? जानिए लिथियम-आयन बैटरी को इस्तेमाल करने का तरीका

ये टू-व्हीलर कंपनियां भी करेंगी लॉन्च
टीवीएस, हीरो, एथर, और बीएमडब्ल्यू जैसे प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता आने वाले महीने में अपने ईवी लॉन्च करने के लिए तैयार हैं. रॉयल एनफील्ड ने भी इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है और नए बाजार पर हावी होने की दौड़ में आगे आने के लिए बेताब है. रॉयल एनफील्ड के प्रबंध निदेशक, सिद्धार्थ लाल ने पुष्टि की है कि प्रोडक्शन लाइन को भारतीय और वैश्विक बाइक बाजारों दोनों के लिए इलेक्ट्रिक बाइक रेंज पर विचार करने के लिए गठबंधन किया जा रहा है.

नए इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी बाइक
रॉयल एनफील्ड पर्यावरण, सामाजिक और सरकार के उद्देश्य के देखते हुए कंपनी ने अब विद्युतीकरण प्रक्रिया को तेज कर दिया है. कंपनी ने रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक के लिए पहले ही प्रोटोटाइप तैयार कर लिया है और जल्द ही ईवी का निर्माण शुरू कर देगी. उम्मीद है कि रॉयल एनफील्ड द्वारा निर्मित इलेक्ट्रिक बाइक एक नए इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी और कई नए फीचर्स से लैस होगी.

ये भी पढ़ें- Honda की कारों पर मिल रहा जबरदस्त डिस्काउंट, इस सस्ती कार पर मिल रही सबसे ज्यादा छूट

जानें कब होगी लॉन्च?
रॉयल एनफील्ड 2023 में किसी समय भारत में अपनी इलेक्ट्रिक उत्पादन शुरू करने का ऐलान कर सकती है. कंपनी अपने यूनाइटेड किंगडम में स्थित अनुसंधान और विकास विंग वर्तमान में प्रोटोटाइप को प्रस्तुत करने योग्य बनाने पर काम कर रहा है. इंडिया कार न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, बाइक 8 kWh से 10 kWh तक के बैटरी पैक का उपयोग कर सकती है और इसे इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा जाएगा. इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट में वर्तमान में प्रचलित रुझानों के अनुसार, बाइक्स की पावर और पीक टॉर्क 40 bhp और 100Nm के आसपास रहने की उम्मीद है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Royal Enfield



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
The Funtoosh

Most Popular

Recent Comments