Sunday, October 2, 2022
The Funtoosh
Homeपैसा बनाओ5 गुना बढ़ी इस कार कंपनी की बिक्री, सबसे ज्यादा इस गाड़ी...

5 गुना बढ़ी इस कार कंपनी की बिक्री, सबसे ज्यादा इस गाड़ी को खरीद रहे लोग, जानें वजह?


नई दिल्ली. चेक कार निर्माता स्कोडा (Skoda) की कारों की मांग भारत में बढ़ने लगी है. यही वजह है कि कंपनी ने बीते महीने मार्च में देश में काफी अच्छा बिजनस किया है. कंपनी ने बताया कि मार्च में उसकी बिक्री पिछले महीने की तुलना में 5 गुना बढ़ी है. स्कोडा ने मार्च में 5,608 यूनिट्स की बिक्री की, जो पिछले साल मार्च की तुलना में लगभग छह गुना अधिक है, जब उसने सिर्फ 1,159 यूनिट्स की बिक्री की थी.

स्कोडा ने इस साल जनवरी से अब तक की 13,120 इकाइयों की बिक्री के साथ अपनी अब तक की सबसे अधिक तिमाही बिक्री दर्ज की है. मार्च में, स्कोडा ने पिछले महीने अपनी बिक्री में सुधार किया है, जब उसने 4,503 इकाइयों की बिक्री की थी. स्कोडा ने अपनी बिक्री में बढ़ोतरी का श्रेय नई लॉन्च हुई नई स्लाविया (Slavia) प्रीमियम सेडान और कुशाक एसयूवी (Kushaq SUV) को दिया.

Maruti Suzuki ने लॉन्च की ये नई सस्ती कार, पहली बार मिलेगा 34km से ज्यादा माइलेज, जानें कीमत

कंपनी के लिए 2022 होगा अच्छा साल
स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक जाक होलिस ने एक बयान में कहा, ‘बाजार की धारणा को प्रभावित करने वाली चुनौतियों के बावजूद कंपनी को भरोसा है कि वर्ष 2022 उसके लिए भारत में सबसे फायदेमंद वर्ष साबित होगा. ब्रांड को नई ऊंचाईयों पर पहुंचाने के लिए हम पूरी तरह तैयार हैं. स्कोडा ऑटो के लिए भारत एक अहम बाजार बन गया है.’’

पिछले महीने किया था स्कोडा को लॉन्च
स्कोडा ने अपनी मिड-साइज़ स्कोडा स्लाविया सेडान को पिछले महीने की शुरुआत में 10.69 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया था. इसके टॉप वेरिएंट की कीमत ₹15.39 लाख और इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और सनरूफ जैसे फीचर्स मिलते हैं. सेडान कुशाक एसयूवी की तरह स्कोडा के एमक्यूबी प्लेटफॉर्म पर बनाई गई है.

ये भी पढ़ें-  Hero ने लॉन्च किया Destini 125 का नया मॉडल, कम कीमत में मिलेंगे धांसू फीचर्स, देखें प्राइस

बेहद पावरफुल है इसका इंजन
स्लाविया को एक्टिव और एम्बिशन मॉडल जैसे विकल्पों में 1.0-लीटर टीएसआई इंजन के साथ पेश किया गया है. इसका इंजन 113 bhp तक की पावर और 175 Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है, जबकि दूसरा इंजन लगभग 148 bhp की पावर और 250 Nm का अधिकतम टॉर्क जनरेट कर सकता है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
The Funtoosh

Most Popular

Recent Comments