Thursday, December 8, 2022
The Funtoosh
Homeपैसा बनाओउज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक के ग्राहकों को झटका, सेविंग अकाउंट पर घटाई...

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक के ग्राहकों को झटका, सेविंग अकाउंट पर घटाई ब्याज दरें


नई दिल्ली. उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक में सेविंग्स अकाउंट रखने वाले ग्राहकों के लिए बुरी खबर है. बैंक ने सेविंग्स अकाउंट की इंटरेस्ट रेट्स में कटौती की घोषणा की है. इस बैंक ने पहले सेविंग्स अकाउंट में 1 लाख रुपए तक के जमा पर 4 फीसदी ब्याज दर की पेशकश की थी. अब 1 अप्रैल, 2022 से 50 बेसिस प्वाइंट कम कर 3.5 फीसदी की रेट पर ब्याज देगा. सेविंग्स अकाउंट में इससे अधिक रकम जमा होने की स्थिति में अधिकतम 7 फीसदी इंटरेस्ट रेट्स मिलती रहेगी.

यदि आपका सेविंग्स अकाउंट इस बैंक में है और उसमें 1 लाख रुपए से 25 लाख रुपए तक जमा है, तो आपको सालाना 7 फीसदी ब्याज मिलेगा. उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक सेविंग्स अकाउंट में 25 लाख रुपए से 10 करोड़ रुपए तक की जमा पर 6 फीसदी इंटरेस्ट प्रदान करेगा. ऐसे अकाउंट में 10 करोड़ रुपए से अधिक के जमा पर 6.75 फीसदी इंटरेस्ट मिलेगा. ये ब्याज दरें रेसिडेंट और एनआरआई दोनों के अकाउंट पर लागू होंगी. सेविंग्स अकाउंट में दिन के अंत की शेष राशि पर इंटरेस्ट निर्धारित किया जाएगा और बैंक तिमाही आधार पर इसका भुगतान करेगा.

ये भी पढ़ें- इस बड़े बैंक ने बढ़ाई FD पर ब्याज दरें, अब तेजी से बढ़ेगा बैंक में रखा आपका पैसा!

कस्टमर्स को लुभाने के लिए अधिक इंटरेस्ट
लिक्विडिटी या अनिश्चितता के मद्देनजर सेविंग्स अकाउंट में रकम जमा रखना खासकर छोटे बचतकर्ताओं के लिए काफी पसंदीदा रहा है. पिछले वर्षों गिरती ब्याज दरों के बीच स्मॉल फाइनेंस बैंक ज्यादा इंटरेस्ट रेट्स की पेशकश कर रहे थे. उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक, इक्टिटास स्मॉल फाइनेंस बैंक, डीसीबी बैंक समेत कई स्मॉल बैंक बड़े प्राइवेट और पीएसयू बैंकों की तुलना में ज्यादा ब्याज दे रहे थे. उनका मकसद अधिक ब्याज देकर अधिक से अधिक रिटेल ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करना था.

Tags: Bank, Saving



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
The Funtoosh

Most Popular

Recent Comments