Sunday, October 2, 2022
The Funtoosh
Homeपैसा बनाओआनंद महिंद्रा ने तस्वीर के साथ बताया कि भारत दुनिया में सर्वाधिक...

आनंद महिंद्रा ने तस्वीर के साथ बताया कि भारत दुनिया में सर्वाधिक दोपहिया वाहन क्यों बनाता है


नई दिल्ली . यह बात जगजाहिर है कि महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर कितना सक्रिय रहते हैं. वे आए दिन अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर मीम, मोटिवेशनल विचार व पुरानी यादें शेयर करते रहते हैं. कई दफा वे ट्विटर अकाउंट के ज़रिए अपने ह्यूमर का परिचय भी देते हैं.  इसी तरह रविवार को उन्होंने एक कपल की तस्वीर शेयर कर बताया है कि भारत दुनिया में सबसे अधिक दोपहिया वाहन क्यों बनाता है.

आनंद महिंद्रा ने दोपहिया वाहन पर ढेर सारी कुर्सियां व कार्पेट ले जाते एक कपल की तस्वीर अपने ट्विटर पर शेयर की है. उन्होंने तस्वीर के साथ लिखा, “अब आप जान चुके होंगे कि भारत दुनिया में सबसे अधिक दोपहिया वाहन क्यों बनाता है. हमें पता है कि पहिए के प्रति वर्ग इंच पर सर्वाधिक माल ढुलाई कैसे करनी हैं. हम ऐसे ही हैं.”

महिंद्रा एंड मंहिद्रा की बिक्री में इजाफा
इस बीच महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम) ने शुक्रवार को कहा कि पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले मार्च में उसकी कुल बिक्री 35 प्रतिशत बढ़कर 54,643 इकाई हो गई. मुंबई स्थित भारत की शीर्ष ऑटोमोबाइल कंपनियों में शामिल एमएंडएम ने मार्च 2021 में 40,403 इकाइयां फैक्ट्री से डिस्पैच की थीं.
कंपनी ने पिछले महीने घरेलू बाजार में 27,603 यात्री वाहनों की बिक्री की जबकि मार्च 2021 में कंपनी ने 16,700 वाहन बेचे थे. पिछले महीने घरेलू बाजार में इसने 23,880 वाणिज्यिक वाहनों की बिक्री की जबकि एक साल पहले की समान अवधि में इसने 21,577 वाहनों की बिक्री की थी.

कंपनी के निर्यात में हुई वृद्धि
कंपनी के ऑटोमोटिव डिवीजन के सीईओ विजय नाकरा ने एक बयान में कहा है, “हमने मार्च 2022 में कुल 54,643 वाहनों की  बिक्री की. (बिक्री में) 35 फीसदी की बढ़त के साथ हमने अपनी वृद्धि की गति को लगातार बनाए रखा है.”  उन्होंने आगे कहा, “मांग मजबूत बनी हुई है. हम वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला के प्रति सतर्क हैं और आवश्यकता पड़ने पर उचित कार्रवाई के लिए तैयार हैं.” पिछले महीने कंपनी ने भारत से 3,160 वाहनों का निर्यात किया जो पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले 49 फीसदी अधिक था.  पिछले साल मार्च में कंपनी ने 2,126 वाहनों का निर्यात किया था. कंपनी के शेयर शुक्रवार को एनएसई पर 2.30 फीसदी की बढ़त के साथ 825 रुपए पर बंद हुए.

Tags: Anand mahindra, Bike, India



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
The Funtoosh

Most Popular

Recent Comments