Thursday, December 8, 2022
The Funtoosh
Homeक्रिकेटIPL 2022: एमएस धोनी PBKS के खिलाफ धमाल मचाने को तैयार, रोहित...

IPL 2022: एमएस धोनी PBKS के खिलाफ धमाल मचाने को तैयार, रोहित के बाद टी20 में हासिल करेंगे बड़ी उपलब्धि


मुंबई. इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में आज चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच मैच खेला जाएगा. यह मुकाबला सीएसके के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए बेहद खास है. आज वह जैसे ही मैदान पर उतरेंगे, तो टी-20 क्रिकेट में व्यक्तिगत उपलब्धि हासिल कर लेंगे. धोनी यह कीर्तमान बनाने वाले रोहित शर्मा के बाद दूसरे भारतीय क्रिकेटर होंगे. आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत बेहद खराब रही है. सीएसके ने अब तक 2 मैच खेले हैं, जिनमें उसे हार का सामना करना पड़ा.

साल 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले 40 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शुरुआती मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ओपनर मैच में 38 गेंदों पर 50 रनों की नाबाद पारी खेली थी. वहीं दूसरे मुकाबले में धोनी ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 6 गेंदों पर नॉट आउट 16 रन बनाए थे.

350वां टी20 मैच खेलेंगे धोनी

पंजाब किंग्स के खिलाफ रविवार को खेला जाने वाला मैच एमएस धोनी के टी20 करियर का 350वां मुकाबला होगा. वह रोहित शर्मा के बाद भारत के लिए 350 मैच खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे. धोनी अब तक 349 टी20 मैच खेल चुके हैं. जहां तक रोहित शर्मा की बात है तो हिटमैन ने 372 टी20 मुकाबले खेले हैं. वह भारत की तरफ से सबसे ज्यादा टी20 मैच खेलने वाले क्रिकेटर हैं.

भारत के लिए सबसे ज्यादा टी-20 मैच

  • रोहित शर्मा- 372
  • एमएस धोनी- 349
  • सुरेश रैना- 336
  • दिनेश कार्तिक- 329
  • विराट कोहली- 328

यह भी पढ़ें

Women’s Cricket World Cup Final: एलिसा हीली ने वर्ल्ड कप में बनाया विश्व कीर्तिमान, महिला विश्व कप में पहली बार हुआ ऐसा…

IPL 2022 Updated Points Table: ईशान किशन के सिर पर क्यों है ऑरेंज कैप? पॉइंट टेबल में राजस्थान के ‘रॉयल्स’ का है जलवा

पहली जीत की तलाश

आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत काफी खराब रही. टीम ने अब तक 2 मैच खेले जिनमें उसे हार झेलनी पड़ी. इस सत्र में सीएसके को अपनी पहली जीत की तलाश है. एमएस धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद जडेजा कप्तान के रूप में अभी तक सीएसके के लिए असरदार साबित नहीं हुए. पंजाब के खिलाफ मैच में वह कई चीजों में सुधार करने की कोशिश करेंगे. लखनऊ सुपर किंग्स के खिलाफ पिछले मैच में सीएसके की टीम 210 रन बनाने के बावजूद हार गई थी.

Tags: Csk, IPL, IPL 2022, Ms dhoni, Punjab Kings, Rohit sharma



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
The Funtoosh

Most Popular

Recent Comments