Thursday, December 8, 2022
The Funtoosh
Homeक्रिकेटPBKS vs CSK मैच में मौसम का कैसा रहेगा हाल? पिच से...

PBKS vs CSK मैच में मौसम का कैसा रहेगा हाल? पिच से गेंदबाजों या बल्लेबाजों किसे मिलेगी मदद


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में रविवार को एक मुकाबला खेला जाएगा. डिफेंडिंग चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स की टक्कर पंजाब किंग्स (CSK vs PBKS) से मुंबई के ब्रेबोन स्टेडियम में होगी. यह मुकाबला शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. पहली बार आईपीएल में ऐसा हुआ है, जब चेन्नई ने अपने शुरुआती दो मुकाबले गंवाए हैं. इसी वजह से टीम पॉइंट टेबल में सबसे नीचे है. दूसरी तरफ पंजाब किंग्स ने भी 2 मैच खेले हैं. इसमें से एक में टीम को जीत मिली है. जबकि एक में हार झेलनी पड़ी है. पंजाब की टीम अपना पिछला मैच हारी थी. ऐसे में दोनों ही टीमों की नजरें जीत पर होंगी.

एक्यूवेदर के मुताबिक, रविवार को मुंबई में दिन का तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रह सकता है और रात के वक्त यह गिरकर 27 डिग्री सेल्सियस हो सकता है. दिन में हल्के बादल छाए रह सकते हैं. लेकिन बारिश की आशंका नहीं है. वहीं, ह्यूमिडी भी 71 से 74 फीसदी के बीच रह सकती है. रात के वक्त 35 किमी प्रति घंटे की ऱफ्तार से हवा चल सकती है, जिससे खिलाड़ियों को उमस से राहत मिल सकती है. हालांकि, रात के वक्त ओस गिरने से बाद में फील्डिंग और गेंदबाजी में परेशानी हो सकती है. ऐसे में इस मुकाबले में भी टॉस की भूमिका अहम रह सकती है. टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी कर सकती है.

IPL 2022: जोस बटलर ने जड़ा सीजन का पहला शतक, राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई के सामने रखा 194 रन का टारगेट

MI vs RR Match Report: जॉस बटलर के तूफानी शतक से राजस्थान रॉयल्स जीता, मुंबई की लगातार दूसरी हार

पिच का मिजाज कैसा रहेगा?
ब्रेबोर्न स्टेडियम में बीते सालों में सिर्फ भारतीय महिला क्रिकेट टीम और आईपीएल के ही मैच हुए हैं. वैसे यह मैदान बल्लेबाजी के लिए अच्छा है. इस मैदान पर टी20 में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का औसत स्कोर 157 है. जबकि बाद में बैटिंग करने वाली टीम का औसत 147 है. इस मैदान पर पिछला आईपीएल मैच चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच हुआ था. इस मैच में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 210 रन बनाए थे. लेकिन, लखनऊ ने 3 गेंद रहते ही इस लक्ष्य का पीछा कर लिया था.

इससे पहले, ब्रेबोन में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच टक्कर हुई थी. इस मैच में मुंबई के 178 रन के लक्ष्य को दिल्ली ने 10 गेंद रहते ही हासिल कर लिया था. यानी दोनों ही मौकों पर टीमों ने लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत दर्ज की. टॉस जीतने वाली टीमें पहले गेंदबाजी करना पसंद करती हैं. क्योंकि रात के समय ओस गिरने की संभावना रहती है. ऐसे में गेंदबाजी मुश्किल होती है.

Tags: Chennai super kings, CSK vs PBKS, IPL 2022, Punjab Kings, Weather Report



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
The Funtoosh

Most Popular

Recent Comments