Sunday, October 2, 2022
The Funtoosh
Homeपैसा बनाओIDFC फर्स्ट बैंक के कस्टमर्स के लिए गुड न्यूज, सेविंग अकाउंट पर...

IDFC फर्स्ट बैंक के कस्टमर्स के लिए गुड न्यूज, सेविंग अकाउंट पर ब्याज दर बढ़ी


नई दिल्ली. ​प्राइवेट सेक्टर के आईडीएफसी फर्स्ट बैंक (IDFC First Bank) ने अपने कस्टमर्स को बड़ी राहत दी है. बैंक ने सेविंग अकॉन्ट्स पर पर अधिकतम 6 फीसदी तक ब्याज दर की घोषणा की है. इससे पहले अधिकतम ब्याज दर 5 फीसदी थी. आईडीएफसी के कस्टमर्स को यह लाभ 1 अप्रैल से मिलने लगा है. भारतीय रिवर्ज बैंक (RBI) की गाइडलाइन के मुताबिक, आईडीएफसी बैंक सेविंग अकाउंट में हर दिन के अंत में जो बैलेंस होगा, उस पर ब्याज को कैलकुलेट करेगा. ब्याज का भुगतान मंथली बेसिस पर किया जाएगा.

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक 1 लाख रुपए तक के सेविंग अकाउंट पर 4 फीसदी की दर से ब्याज देगा. इसी प्रकार 1 लाख रुपए से 10 लाख रुपए तक के सेविंग अकाउंट पर 4.5 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. यदि किसी कस्टमर के सेविंग अकाउंट में 10 लाख रुपए से अधिक, लेकिन 25 लाख रुपए से कम रकम है, तो उसे 5 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा.

ये भी पढ़ें- एक्सिस बैंक भारत में इस बड़े अमेरिकी बैंक के उपभोक्ता कारोबार का अधिग्रहण करेगा, जानिए डील का डिटेल

सबसे अधिक 6 फीसदी दर
यदि आईडीएफसी बैंक के सेविंग अकाउंट में किसी कस्टमर का 25 लाख रुपए से अधिक, लेकिन 1 करोड़ रुपए से कम की रकम जमा है, तो 6 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. बैंक 1 करोड़ रुपये से अधिक, लेकिन 100 करोड़ रुपए से कम की रकम वाले सेविंग अकाउंट पर 5 फीसदी की दर से ब्याज देगा.

200 करोड़ रुपए से अधिक जमा पर 3.5 फीसदी ब्याज
आईडीएफसी फर्स्ट बैंक 100 करोड़ रुपए से अधिक से 200 करोड़ रुपए से कम जमा वाले सेविंग अकाउंट कस्टमर को 4.5 फीसदी की दर से ब्याज देगा. दिन की समाप्ति पर सेविंग अकाउंट में 200 करोड़ रुपए से अधिक की जमा राशि पर 3.5 फीसदी दर से ब्याज मिलेगा. आईडीएफसी बैंक ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर भी इसका उल्लेख किया है.

Tags: Business news in hindi, IDFC first bank, Interest Rates, Savings accounts



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
The Funtoosh

Most Popular

Recent Comments