Sunday, October 2, 2022
The Funtoosh
Homeपैसा बनाओNissan की इस सस्ती SUV की भारत में जबरदस्त डिमांड, फुल पैसा...

Nissan की इस सस्ती SUV की भारत में जबरदस्त डिमांड, फुल पैसा वसूल है ये कार


नई दिल्ली. Nissan की सब कॉम्पैक्ट SUV Magnite को भारत में ग्राहकों की तरफ से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है. इसकी वजह Magnite में कम कीमत में बेहतरीन फीचर्स और शानदार परफॉर्मेंस का मिलना है. इस कार की बदौलत ही निशान ने पिछले फाइनेंशियल इयर में 100 प्रतिशत की वृद्धि की है.

निसान इंडिया ने इस अवधि के दौरान 37,678 यूनिट्स सेल की हैं, जबकि इसी अवधि के दौरान इसके निर्यात में 4976 इकाइयों के साथ 20 प्रतिशत की वृद्धि हुई. हालांकि, निसान इंडिया ने मार्च में सिर्फ 3,007 इकाइयों के साथ बिक्री में 25 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की. निसान ने पिछले साल मार्च में 4,012 यूनिट्स की बिक्री की थी.

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक स्कूटरों में क्यों लग रही आग? जानिए लिथियम-आयन बैटरी को इस्तेमाल करने का तरीका

50,000 यूनिट्स का हुआ प्रोडक्शन
मैग्नाइट भारत में जापानी कार निर्माता का सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल बना हुआ है. दिसंबर 2020 में लॉन्च होने के बाद से निसान को भारत और विदेशों में मैग्नाइट एसयूवी के लिए एक लाख से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं. निसान ने हाल ही में खुलासा किया कि कोविड -19 महामारी और चल रही सेमीकंडक्टर की कमी की चुनौतियों के बावजूद मैग्नाइट ने 50,000 यूनिट्स उत्पादन का रिकॉर्ड बनाया है.

सबसे सस्ती सबकॉम्पैक्ट एसयूवी है मैग्नाइट
निसान मैग्नाइट एसयूवी वर्तमान में भारत में सबसे सस्ती सबकॉम्पैक्ट एसयूवी में से एक है. मैग्नाइट निसान नेक्स्ट प्लान के तहत लॉन्च होने वाला पहला वैश्विक उत्पाद था. भारत के अलावा, निसान दक्षिण अफ्रीका, इंडोनेशिया, नेपाल, भूटान, बांग्लादेश, श्रीलंका, ब्रुनेई, युगांडा, केन्या, सेशेल्स, मोज़ाम्बिक, जाम्बिया, मॉरीशस, तंजानिया और मलावी जैसे अन्य देशों में मैग्नाइट एसयूवी का निर्यात करती है.

ये भी पढ़ें- Honda की कारों पर मिल रहा जबरदस्त डिस्काउंट, इस सस्ती कार पर मिल रही सबसे ज्यादा छूट

जानिए क्या है कीमत?
निसान मैग्नाइट भी सेफ्टी के लिहाज से काफी सुरक्षित मानी जाती है. कंपनी भी इसके हाई सेफ्टी रेटिंग होने का दावा करती है. SUV ने हाल ही में Renault Kiger के साथ Global NCAP क्रैश टेस्ट में फोर-स्टार रेटिंग हासिल की है. मैग्नाइट का आकर्षक लुक और कीमत इसे ग्राहकों की पहली पसंद बनाती है. लॉन्च होने पर इसके बेस वैरिएंट ने की कीमत 5 लाख (एक्स शोरूम) से कम रखी गई थी. वर्तमान में मैग्नाइट 5.76 लाख से शुरू होती है और 10 लाख रु (एक्स शोरूम) से ज्यादा तक जाती है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Nissan, SUV



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
The Funtoosh

Most Popular

Recent Comments