Wednesday, February 8, 2023
The Funtoosh
Homeक्रिकेटIPL 2022: डिफेंडिंग चैंपियन सीएसके की राह मुश्किल, पहले 3 मैच हारे,...

IPL 2022: डिफेंडिंग चैंपियन सीएसके की राह मुश्किल, पहले 3 मैच हारे, अब टाइटल जीतना…


नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में अब तक 11 मैच खेले जा चुके हैं. इस दौरान कई रोमांचक मुकाबले देखने को मिले. कुछ नई टीमों ने अपनी धाक जमाई तो कुछ पुरानी टीमें बेरंग दिखीं. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में जिस टीम ने सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया है, वह राजस्थान रॉयल्स है. 15वें सीजन में रॉयल्स ने 2 मैच खेले हैं और दोनों जीते हैं. इस सीजन में अब तक खेले गए मुकाबलों के आधार पर टीमों की बात की जाए तो कोलकाता नाइट राइडर्स दूसरे, गुजरात टाइटंस तीसरे और पंजाब किंग्स चौथे नंबर पर हैं. इन सभी टीमों के 4-4 अंक हैं. इनके अतिरिक्त टूर्नामेंट में चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद ऐसी टीमें हैं, जिन्हें अपनी पहली जीत की तलाश है. सीएसके की टीम इंडियन प्रीमियर लीग में शुरुआत के 3 मैच लगातार हार चुकी है. इतिहास गवाह है, जब भी आईपीएल में डिफेंडिंग चैंपियन टीम शुरुआती 3 मैच हारी है, तो वो फिर खिताब नहीं जीत पाई है.

आईपीएल के 15वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स को ओपनर मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने शिकस्त दी. इसके बाद दूसरे मैच में उसका सामना लखनऊ सुपर जायंट्स से हुआ, जहां सीएसके को 200 से ज्यादा का स्कोर करने के बाद हार मिली. 3 अप्रैल को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में चेन्नई को एकतरफा हार का सामना करना पड़ा. इस तरह रवींद्र जडेजा की टीम आईपीएल 2022 में शुरुआत के तीन मैच हार चुकी है.

2014 में मुंबई इंडियंस ने हारे शुरुआती 3 मैच

मुंबई इंडियंस ने साल 2013 में चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर पहली बार खिताब जीता. लेकिन 2014 का सीजन उसके लिए अच्छा नहीं रहा. इस सत्र में मुंबई की टीम ने शुरुआत के 3 मैच लगातार हारे. जिसके बाद मुंबई इंडियस की टीम 2014 में खिताब की दौड़ से बाहर हो गई.

यह भी पढ़ें

महेंद्र सिंह धोनी को अंपायर ने आउट नहीं दिया, फिर पंजाब के डेब्यूटेंट विकेटकीपर ने DRS लिया और हारी CSK- Video

IPL 2022: KKR अब और भी खतरनाक, टीम से जुड़ा मैच विनर गेंदबाज, जानिए कब खेलेगा पहला मैच?

2018 में मुंबई के साथ फिर वही हुआ

मुंबई इंडियंस ने 2017 में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स को हराकर खिताब जीता. लेकिन 2018 के सत्र में मुंबई की टीम शुरुआत के तीन मैच फिर लगातार हार गई. जिसके बाद वो खिताब जीतने में नाकाम रही. चेन्नई सुपर किंग्स ने 2021 में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए चौथी बार आईपीएल का खिताब जीता.

15वें सजीन में उम्मीद थी की टीम अपने बीते साल के प्रदर्शन को बरकरार रखेगी. लेकिन ऐसा हो न सका. चेन्नई सुपर किंग्स के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब टीम शुरुआत के 3 मैच लगातार हारी है. सीएसके डिफेंडिंग चैंपियन हैं. देखना दिलचस्प होगा कि इस बार वह इतिहास बदल पाती है या नहीं.

Tags: Csk, IPL, IPL 2022, Ravindra jadeja



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
The Funtoosh

Most Popular

Recent Comments