Thursday, December 8, 2022
The Funtoosh
Homeक्रिकेटऑस्ट्रेलिया को मिला 'जसप्रीत बुमराह'! बाएं हाथ से फेंकता है यॉर्कर, Video...

ऑस्ट्रेलिया को मिला ‘जसप्रीत बुमराह’! बाएं हाथ से फेंकता है यॉर्कर, Video हो रहा वायरल


नई दिल्ली. भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की गिनती आज दुनिया के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में होती है. बुमराह की सबसे बड़ी ताकत है उनकी यॉर्कर, जो बड़े से बड़े बल्लेबाजों के पसीने छुड़ा देती है. बुमराह का एक्शन दूसरे गेंदबाजों से बिल्कुल अलग है. इसी एक्शन के कारण उन्हें अतिरिक्त उछाल मिलता है, जिसकी वजह से वो किसी भी विकेट पर बल्लेबाजों के लिए परेशानी खड़ी कर देते हैं. उनके एक्शन जैसे गेंदबाजों के वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल होते हैं. लेकिन अब एक मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने हुबहू बुमराह जैसे एक्शन के साथ गेंदबाजी की है, जिसे काफी पसंद किया जा रहा है.

ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड (Sheffield Shield) का फाइनल वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया और विक्टोरिया के बीच खेला गया था, जोकि ड्रॉ रहा था. लेकिन पहली पारी में बढ़त के आधार पर वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया को विजेता घोषित किया गया था. इस मुकाबले के दौरान ही विक्टोरिया के पार्ट टाइम गेंदबाज निक मैडिन्सन (Nic Maddinson) ने जसप्रीत बुमराह के एक्शन में गेंदबाजी की. वैसे, मैडिसन बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज हैं. लेकिन इस मुकाबले के आखिर में उन्होंने तेज गेंदबाजी में हाथ आजमाए. हालांकि, जैसे ही उन्होंने बुमराह के एक्शन में गेंद फेंकी. बल्लेबाज के साथ-साथ मैडिसन की टीम के साथी खिलाड़ी भी हंसी नहीं रोक पाए.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी मैडिन्सन की गेंदबाजी का यह वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है. इस मैच में मैडिन्सन ने एक बार ही बल्लेबाजी की और 12 गेंद में 5 चौकों की मदद से 20 रन बनाए.

ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट और टी20 खेला है
मैडिन्सन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 6 टी20 और तीन टेस्ट खेले हैं. लेकिन उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में एक भी विकेट नहीं लिया है. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम 8 विकेट हैं.

12 साल की उम्र में बहन को खोया, अलविदा भी ठीक से न कर पाई, दर्दनाक है वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी की कहानी

IPL 2022: KKR अब और भी खतरनाक, टीम से जुड़ा मैच विनर गेंदबाज, जानिए कब खेलेगा पहला मैच?

मैडिन्सन ने भारत के खिलाफ टी20 डेब्यू किया था
मैडिन्सन ने 2010-11 में फर्स्ट क्लास क्रिकेट का धमाकेदार आगाज किया था. उन्होंने महज 18 साल की उम्र में न्यू साउथ वेल्स के लिए डेब्यू पर शतक ठोका था. जिसे एक साल बाद कुर्टिस पैटरसन ने तोड़ा था. इसी प्रदर्शन के बाद मैडिन्सन को ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम में जगह मिली. उन्होंने 2013 में भारत के खिलाफ पहले ही टी20 मुकाबले में महज 16 गेंद में 34 रन ठोके थे. 3 साल बाद ही 2015-16 के शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट में उन्होंने पहली बार न्यू साउथ वेल्स की कप्तानी की थी. इसके एक साल बाद उन्होंने टेस्ट डेब्यू किया था.

Tags: Australia, Cricket australia, Jasprit Bumrah, Viral video





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
The Funtoosh

Most Popular

Recent Comments