Sunday, October 2, 2022
The Funtoosh
Homeक्रिकेटRR v RCB Match Preview: आरसीबी के खिलाफ जीत की हैट्रिक के...

RR v RCB Match Preview: आरसीबी के खिलाफ जीत की हैट्रिक के इरादे से उतरेंगे राजस्थान के ‘रॉयल्स’


मुंबई. अपने पहले दोनों मैच जीतकर आत्मविश्वास से ओतप्रोत राजस्थान रॉयल्स की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ होने वाले मैच में जीत की हैट्रिक पूरी करने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगी. राजस्थान की टीम मुंबई इंडियंस पर 23 रन की जीत के बाद इस मैच में खेलेगी जबकि फाफ डुप्लेसी की अगुवाई वाली आरसीबी ने अपना पहला मैच गंवाने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) पर तीन विकेट से करीबी जीत हासिल की थी.

वानखेड़े स्टेडियम की पिच से शुरू में तेज गेंदबाजों को मदद मिल रही है और दोनों टीम इसका फायदा उठाना चाहेंगी. राजस्थान की तरफ से सलामी बल्लेबाज जोस बटलर शानदार फॉर्म में चल रहे हैं तथा वह किसी भी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं जैसे उन्होंने शनिवार को मुंबई के खिलाफ अपनी शतकीय पारी के दौरान किया था. उन्हें हालांकि सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और तीसरे नंबर पर उतरने वाले देवदत्त पडिक्कल से सहयोग की जरूरत पड़ेगी.

यह भी पढ़ें:SRH vs LSG, IPL 2022 Live Score: लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले के लिए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम स्टेडियम के लिए रवाना

IPL 2022: सीएसके के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ अब तक नाकाम, पूर्व क्रिकेटर ने बताई कमजोरी

पहले मैच में अर्धशतक लगाने के बाद राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन मुंबई के खिलाफ अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए थे. सैमसन अपने प्रदर्शन में निरंतरता बनाये रखकर आगे बढ़कर नेतृत्व करने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे. वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर ने पहले दोनों मैचों में ताबड़तोड़ रन जुटाए. राजस्थान के ये पांचों बल्लेबाज आरसीबी के गेंदबाजों के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं.

गेंदबाजी में राजस्थान अपने संयोजन में किसी तरह की छेड़छाड़ करने से बचना चाहेगा. ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा और नवदीप सैनी ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है जबकि स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल के आठ ओवर बेहद महत्वपूर्ण होंगे.

आरसीबी की गेंदबाजी की अगुवाई श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा कर रहे हैं. उनके अलावा डेविड विली, आकाश दीप और मोहम्मद सिराज को भी पिछले मैच की तरह अच्छा प्रदर्शन करना होगा. आरसीबी को अगर राजस्थान के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाना है तो डेथ ओवरों के विशेषज्ञ हर्षल पटेल को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा.

आरसीबी के लिए गेंदबाजी से अधिक बल्लेबाजी चिंता का विषय है. सलामी बल्लेबाज अनुज रावत निरंतरता नहीं दिखा पा रहे हैं, जबकि डुप्लेसी को फिर से बड़ा स्कोर बनाने की जरूरत होगी. यह अभी स्पष्ट नहीं है कि आस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल इस मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे या नहीं.

टीम इस प्रकार हैं :

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, फाफ डुप्लेसी, हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, जोश हेजलवुड, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरर, फिन एलन, शेरफेन रदरफोर्ड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, सुयश प्रभुदेसाई, चामा मिलिंद, अनीश्वर गौतम, कर्ण शर्मा, डेविड विली, रजत पाटीदार, सिद्धार्थ कौल.

राजस्थान रॉयल्स: यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, शुभम गरवाल, ध्रुव जुरेल, कुलदीप यादव, कुलदीप सेन, तेजस बरोका, अनुना सिंह, केसी करियप्पा, संजू सैमसन, जोस बटलर, रासी वान डेर डूसन, नाथन कूल्टर नाइल, जिमी नीशम, डेरिल मिशेल , करुण नायर, ओबेद मैक्कॉय, नवदीप सैनी, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, शिमरोन हेटमायर, देवदत्त पडिक्कल, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल.

Tags: Faf du Plessis, IPL, IPL 2022, Rcb, Royal Challengers Bangalore, Sanju Samson



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
The Funtoosh

Most Popular

Recent Comments