Wednesday, October 5, 2022
The Funtoosh
HomeबॉलीवुडGrammy Awards में भी लता मंगेशकर को याद नहीं किए जाने पर...

Grammy Awards में भी लता मंगेशकर को याद नहीं किए जाने पर बिफरीं कंगना, कहा-इन अवॉर्ड्स का Boycott करना चाहिए


लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) भारत की स्वर कोकिला, जिनकी मखमली आवाज के दीवाने भारत ही नहीं पूरी दुनिया में हैं. ऐसी फेमस भारतीय सिंगर को 64वें वार्षिक ग्रैमी अवॉर्ड्स (Grammy Awards 2022) में शामिल नहीं किया जाना भारतीयों को अखर गया. हर बार की तरह इस बार भी इन मेमोरियम सेगमेंट में कई दिवंगत संगीत की दुनिया के महारथियों को श्रद्धांजलि दी गई. इस दौरान स्टीफन सोंडजाइम और टेलर हॉकिंस समेत कई दिग्गजों को याद किया गया लेकिन लता मंगेशकर को भूल गए. इससे भारतीय फैंस निराश और नाराज हुए ही बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kanagana Ranaut) ने तो इन पुरस्करों को बायकॉट करने की बात कह डाली.

इससे एक हफ्ते पहले ऑस्कर अवॉर्ड्स के दौरान भी श्रद्धांजलि सेममेंट में लता मंगेशकर को जगह नहीं दी गई. इन दो अंतर्राष्ट्रीय समारोहों में भारत की प्रसिद्ध गायिका की अनदेखी से नाराज फैंस सोशल मीडिया पर जमकर अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. ऐसे में बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत भी बिफर पड़ीं.

कंगना ने कहा इन वेस्टर्न अवॉर्ड्स को बायकॉट करें

कंगना रनौत ने एक मीडिया हाउस की हेडलाइन को अपने इंस्टाग्राम पर शेयर कर लिखा ‘हमें इन वेस्टर्न अवॉर्ड्स का बहिष्कार करना चाहिए’.

(फोटो साभार: kanganaranaut/Instagram)

कंगना ने वेस्टर्न अवॉर्ड्स पर पक्षपात करने का आरोप लगाया

इतना ही नहीं गुस्साई कंगना रनौत ने आगे लिखा ‘हमें किसी भी लोकल अवॉर्ड्स के खिलाफ कड़ा रुख अपनाना होगा जो खुद को इंटरनेशनल होने का दावा करते हैं और फिर महान कलाकारों को रेस और आइडियोलॉजी के आधार पर जानबूझकर साइडलाइन करते हैं.ऑस्कर और ग्रैमी दोनों ने ही भारत रत्न लता मंगेशकर जी को ट्रिब्यूट नहीं दिया…हमारे मीडिया को इन पक्षपाती लोकल इवेंट्स को पूरी तरह से बायकॉट करना चाहिए जो खुद को ग्लोबल होने का दावा करते हैं’.

(फोटो साभार: kanganaranaut/Instagram)

लता दी और बप्पी दा दोनों को ही ट्रिब्यूट नहीं दिया!

लता मंगेशकर को ही नहीं बल्कि बप्पी लहरी को भी श्रद्धांजलि नहीं दिए जाने से इंडियन फैंस नाराज हैं. बता दें कि ग्रैमी अवॉर्ड्स विश्व के बड़े म्यूजिक अवॉर्ड्स में से एक माना जाता है. लेकिन इस साल भारत के दो बड़े सिंगर्स को पूरी तरह से इग्नोर किया गया.

ये भी पढ़िए-लता मंगेशकर को याद कर भावुक हुईं आशा भोसले, नम आंखों से कहा- ‘अब हम अनाथ हो गए हैं’

भारतीय फैंस हैं खफा

लता मंगेशकर इसी साल 6 फरवरी को 92 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गईं. जिसकी आवाज का जादू जीवन के आखिरी समय तक बरकरार रखा को उन्हें श्रद्धांजलि नहीं देने से भारतीय फैंस का खफा होना लाजमी है.

Tags: Kangna Ranaut, Lata Mangeshkar, Oscar Awards



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
The Funtoosh

Most Popular

Recent Comments