Thursday, December 8, 2022
The Funtoosh
Homeक्रिकेटIPL 2022: विराट कोहली का रिकॉर्ड स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ बेहतरीन, चहल...

IPL 2022: विराट कोहली का रिकॉर्ड स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ बेहतरीन, चहल और अश्विन से पार पाना मुश्किल


मुंबई. आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 13वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है. यह मैच इसलिए भी अहम है, क्योंकि विराट कोहली (Virat Kohli) और युजवेंद्र चहल लंबे समय तक आरसीबी की ओर से साथ में खेले. लेकिन अब वे एक-दूसरे के खिलाफ उतरने को तैयार हैं. विराट आरसीबी की ओर से जबकि चहल राजस्थान की ओर से खेल रहे हैं. कोहली का रिकॉर्ड स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ शानदार रहा है. ऐसे में वे क्या चहल के खिलाफ इसे बरकरार रख पाएंगे, यह देखना होगा. मैच में (RR vs RCB) आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है.

विराट कोहली के आईपीएल के रिकॉर्ड को देखें तो वे स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने 2367 रन बनाए हैं. हालांकि आईपीएल के मौजूदा सीजन में वे कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. उन्होंने 2 मैच में 53 रन बनाए हैं. नाबाद 41 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है. वहीं राजस्थान टीम में शामिल चहल और ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है. चहल ने 2 मैच में टीम की ओर से सबसे अधिक 5 विकेट लिए हैं. इकोनॉमी सिर्फ 6 की है. 22 रन देकर 3 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. वहीं अश्विन ने एक विकेट लिया है. इकोनॉमी 6.37 का है.

राजस्थान की नजर हैट्रिक जीत पर

राजस्थान रॉयल्स ने मौजूदा सीजन में सबसे अच्छा प्रदर्शन किया है और टीम ने अपने दोनों मुकाबले जीते हैं. टीम पॉइंट टेबल में टॉप पर है. कप्तान संजू सैमसन की नजर अब हैट्रिक जीत पर है. वहीं आरसीबी ने अब तक खेले 2 में से एक मैच में जीत हासिल की है, जबकि एक में हार मिली. दाेनों के बीच अब तक 24 मुकाबले खेले गए हैं. आरसीबी ने 12 जबकि राजस्थान ने 10 मैच जीता है. 2 मैच का रिजल्ट नहीं आया है.

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

आरसीबी की प्लेइंग-11: फाफ डुप्लेसी, अनुज रावत, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, शेफरेन रदरफोर्ड, डेविड विली, वानिंदु हसारंगा, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, माेहम्मद सिराज, आकाश दीप.

CSK के स्टार ड्वेन ब्रावो और फाफ डुप्लेसी फिर एक टीम से खेलेंगे, मैक्सवेल और पोलार्ड भी हैं साथ

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग-11: जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन, शिमरोज हेटमायर, रेयान पराग, आर अश्विन, नवदीप सैनी, प्रसिद्ध कृष्णा, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल.

Tags: IPL, IPL 2022, Rajasthan Royals, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli, Yuzvendra Chahal



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
The Funtoosh

Most Popular

Recent Comments