Wednesday, October 5, 2022
The Funtoosh
Homeबॉलीवुडजब दोस्त के लव लेटर पर जितेंद्र ने लिखा था अपना नाम,...

जब दोस्त के लव लेटर पर जितेंद्र ने लिखा था अपना नाम, जानें किससे मिलने के लिए झूठ बोल गए थे लंदन


नई दिल्ली: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जितेंद्र (Jeetendra Kapoor) ने दशकों तक लोगों के दिलों पर राज किया. लोग उनकी डायलॉग डिलिवरी से लेकर डांस तक को आज तक कॉपी करते हैं. लड़किया जितेंद्र की दीवानी थी तो वहीं जितेंद्र का दिल शोभा पर आया था. 7 अप्रैल को अपना 80वां जन्मदिन मनाने जा रहे जितेद्र ने 1974 में शोभा कपूर से शादी रचाई थी. लेकिन, एक समय ऐसा भी था जब जितेंद्र का दिल किसी और पर आ गया था और वो शादी करने की पूरी प्लानिंग तक कर चुके थे. हालांकि, ऐसा हो ना सका क्योंकि दोनों के बीच दूसरे सुपरस्टार आ गए थे.

दरअसल, जितेंद्र उस समय की सुपरस्टार एक्ट्रेस हेमा मालिनी (Hema Malini) को चाहने लगे थे लेकिन धर्मेंद्र और हेमा मालिनी के अफेयर के चर्चे भी खूब चल रहे थे. खास बात यह थी कि यही वो समय था जब जितेंद्र के खास दोस्त और शानदार एक्टर संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) का भी दिल हेमा मालिनी पर आ गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार संजीव कुमार ने जितेंद्र से कहा था कि उन्हें उनका खत हेमा मालिनी तक पहुंचाना ही होगा. जितेंद्र भी इसके लिए तैयार हो गए थे.

जितेंद्र हेमा मालिनी को चाहने लगे थे. (फाइल फोटो)

टूट गई आखिरकार शादी
जितेंद्र संजीव कुमार का खत लेकर हेमा मालिनी के घर पहुंचे लेकिन हेमा मालिनी को देखकर उन्हें बस देखते ही रह गए. बस फिर क्या था उन्होंने संजीव कुमार के खत पर अपना नाम लिख दिया. जितेंद्र को हेमा मालिनी के पैरेंट्स ने पसंद कर लिया था. उन्हें संजीव कुमार और धर्मेंद्र पसंद नहीं थे इसलिए जितेंद्र से शादी के लिए उन्होंने हां बोल दिया. जितेंद्र तो ये सुनते ही शादी की तैयारी में भी जुट चुके थे और शादी की पूरी तैयारी हो चुकी थी लेकिन धर्मेंद्र ने कॉल कर हेमा मालिनी से बात की और दोनों की शादी टूट गई.

जितेंद्र ने रचाई शादी
कहा जाता है कि धर्मेंद्र ने कॉल कर अपनी जान दे देने की धमकी तक हेमा मालिनी को दे दी थी. जिसके बाद हेमा मालिनी ने शादी करने से इंकार कर दिया था. वहीं, जितेंद्र ने आगे जाकर शोभा कपूर से शादी रचाई. कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जितेंद्र और शोभा ने शादी के पहले लंबे समय तक एक दूसरे को डेट किया था.

जब झूठ बोलकर शोभा कपूर से मिलने पहुंचे लंदन
‘एक इंटरव्यू में जितेंद्र ने कहा था, ‘मैंने काफी समय तक काम करने के बाद एक समय ऐसा आया जब मैं ब्रेक लेना चाहता था. उस समय शोभा लंदन में एयर होस्टेस थीं. बस मैंने घरवालों से झूठ बोला कि मैं शूटिंग के सिलसिले में बाहर जा रहा हूं. शोभा से मिलने के लिए मैं लंदन चला गया और उसी होटल में रहने लगा जिसमें शोभा रुकी हुई थी. एक दिन मैंने शोभा के कमरे की घंटी बजाई. उसने दरवाज़ा खोला और मुझे देखकर रोने लग गईं. शोभा मुझे देखकर हैरान थी.’

Tags: Bollywood Birthday, Jeetendra



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
The Funtoosh

Most Popular

Recent Comments