Monday, September 25, 2023
The Funtoosh
Homeक्रिकेटमहेंद्र सिंह धोनी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 8 गेंदों पर जड़े...

महेंद्र सिंह धोनी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 8 गेंदों पर जड़े 21 रन, जानिए- IPL-2022 में अभी तक कैसा रहा माही का प्रदर्शन?


नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अभी तक बेहतरीन बल्लेबाजी की है. मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्होंने आखिरी ओवर में बैटिंग करते हुए मैच जिताया था. उन्हें दुनिया का सबसे बड़ा फिनिशर कहा जाता है. वह स्लॉग ओवरों में रन बनाने में माहिर हैं. रविवार को चेन्ऩई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच खेला गया. इस मुकाबले में वह पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए. अंतिम ओवरों में उन्होंने हमेशा की तरह कड़क स्ट्रोक लगाए.

दिल्ली के खिलाफ आईपीएल-2022 के मुकाबले में चेन्नई के कप्तान धोनी ने 8 गेंदों पर 21 रन बनाए थे. उन्होंने आईपीएल 2022 में अब तक 11 मैच खेले हैं. आइए हम आपको बताते हैं कि इस दौरान उनका प्रदर्शन कैसा रहा.

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम प्लेऑफ की दौड़ से करीब-करीब बाहर है. कोई चमत्कार ही उसे अंतिम-4 में पहुंचा सकता है. सीएसके आईपीएल 2022 में संघर्ष कर रहा है लेकिन इस दौरान कप्तान धोनी बेहतरीन प्रदर्शन करने में सफल रहे. इस सत्र में उन्होंने कुछ मैचों में अपना फिनिशिंग टच भी दिखाया. सत्र की शुरुआत में रवींद्र जडेजा की कप्तानी में सीएसके की टीम अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही. चेन्नई ने जडेजा की कप्तानी में लगातार चार मैच हारे. जडेजा ने 8 मैचों में कप्तानी करने के बाद धोनी को कमान वापस सौंप दी.

टीम का हौसला बढ़ा

रवींद्र जडेजा ने जब धोनी को कप्तानी वापसी दी तो उस समय तक सीएसके ने 8 मैचों में सिर्फ 2 मुकाबले जीते थे. धोनी के सीएसके की एक बार फिर कमान संभालने के बाद टीम ने जीतना शुरू किया. उन्होंने 15वें सत्र में सीएसके की तीन मैचों में कप्तानी की है. जिनमें चेन्नई ने 2 जीते और एक मैच हारा है. इस दौरान महेंद सिंह धोनी ने अपने बल्ले से कमाल दिखाया. उनके कप्तान बनने के बाद टीम का हौसला भी बढ़ा.

यह भी पढ़ें

CSK vs DC: ‘वेलडन ओल्ड मैन’, जब धोनी ने बीच मैच में अपने धाकड़ खिलाड़ी की टांग खींची, देखें मजेदार वीडियो

IPL 2022: बल्‍लेबाजी के लिए जाने से पहले अपना बल्‍ला क्‍यों ‘खाते’ हैं एमएस धोनी? साथी खिलाड़ी ने किया खुलासा

11 पारियों में धोनी का प्रदर्शन

एमएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अब तक सभी 11 मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 10 पारियों बल्लेबाजी करते हुए 163 रन बनाए. धोनी ने इस सत्र में एक अर्धशतक भी लगाया है. आईपीएल 2022 में उनका बेस्ट स्कोर 50 रन नाबाद रहा. इस सीजन में वह चेन्नई की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले छठे बल्लेबाज हैं. आईपीएल की पिछली 11 पारियों पर नजर डाली जाए तो धोनी ने 6 गेंदों पर 18 रन, 38 गेंदों पर 50 रन, 6 गेंदों पर 16 रन, 28 गेंदों पर 23 रन, 6 गेंदों पर 3 रन, 0 गेंद 0 रन, 18 गेंदों पर 28 रन, 8 गेंदों पर 12 रन, 7 गेंदों पर 8 रन, 3 गेंद पर 2 रन और 8 गेंदों पर 21 रन बनाए हैं.

Tags: Chennai super kings, Cricket news, Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, Ms dhoni



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
The Funtoosh

Most Popular

Recent Comments