Thursday, December 8, 2022
The Funtoosh
Homeपैसा बनाओFASTag Viral Video: फास्टैग स्कैन से लूट! जानिए वायरल वीडियो का सच

FASTag Viral Video: फास्टैग स्कैन से लूट! जानिए वायरल वीडियो का सच


नई दिल्ली. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दिखाया जा रहा है कि एक बच्चा गाड़ी का शीशा साफ करने के बहाने घड़ी से फास्टैग स्कैन करता है और भाग जाता है. वीडियो में दावा किया जा रहा है कि बच्चे ने हाथ में बांधी घड़ी से फास्टैग स्कैन कर लिया है. अगर आपने भी यह वायरल वीडियो देखा है तो बता दें कि यह पूरी तरह फर्जी है.

भारत सरकार की प्रेस एजेंसी प्रेस इनफार्मेशन ब्यूरो यानी पीआईबी (PIB) ने इस वायरल मैसेज की सच्चाई बताई है. पीआईबी ने कहा कि वीडियो में जैसा दावा है कि बच्चे के हाथ में बंधी घड़ी फास्टैग स्कैन करने के लिए है, वो दरअसल बिल्कुल गलत है. इस तरह की ट्रांजैक्शन बिल्कुल नहीं हो सकती है. हर टोल प्लाजा का अपना यूनिक कोड होता है.

Paytm ने भी बताई सच्चाई
वहीं, डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम ने कहा है कि एक वीडियो में पेटीएम फास्टैग को लेकर गलत सूचना फैलाई जा रही है. एनईटीसी गाइडलाइंस के मुताबिक, फास्टैग भुगतान केवल रजिस्टर्ड मर्चेंट ही कर सकते हैं. इसकी कई राउंड में टेस्टिंग की गई है. पेटीएम का फास्टैग पूरी तरह सुरक्षित है.


सरकार से जुड़ी भ्रामक खबर की यहां करें शिकायत
आप भी सरकार से जुड़ी कोई भ्रामक खबर जानने के लिए पीआईबी फैक्ट चेक की मदद ले सकते हैं. कोई भी व्यक्ति पीआईबी फैक्ट चेक को भ्रामक खबर का स्क्रीनशॉट, ट्वीट, फेसबुक पोस्ट या यूआरएल वॉट्सऐप नंबर 918799711259 पर भेज सकता है या फिर pibfactcheck@gmail.com को मेल कर सकता है.

Tags: Paytm, PIB fact Check, Viral video





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
The Funtoosh

Most Popular

Recent Comments