Thursday, December 8, 2022
The Funtoosh
Homeटेक्नोलॉजी108 मेगापिक्सल वाले 5 धांसू स्मार्टफोन, फोटो-वीडियो क्वालिटी में DSLR को देते...

108 मेगापिक्सल वाले 5 धांसू स्मार्टफोन, फोटो-वीडियो क्वालिटी में DSLR को देते हैं टक्कर


हाइलाइट्स

भारतीय बाजार में कई 108mp वाले कई स्मार्टफोन उपलब्ध हैं, जो DSLR को टक्कर देते हैं.
इनसे न केवल आप अच्छी क्वालिटी की तस्वीरें ले सकते हैं, बल्कि इससे पैसे भी बचेंगे.
सबसे अच्छी बात यह है कि ये बजट फोन हैं और बेहद आसानी से कैरी भी किए जा सकते हैं.

नई दिल्ली. अक्सर आप घूमने जाते हैं और अच्छी फोटो के लिए DSLR यानी Digital Single-Lens Reflex कैमरे का इस्तेमाल करते हैं. हालांकि, मोबाइल की दुनिया इतना एडवांस हो गई है कि अच्छी फोटो का शौक आप बिना डीएसएलआर कैमरे के भी पूरी कर सकते हैं. सबसे अच्छी बात यह है कि अगर आप ऐसे मोबाइल को कैरी करते हैं तो आर एक अतिरिक्त बोझ ढोने से बचेंगे.

भारतीय मार्केट में ऐसे कई फोन उपलब्ध भी हैं, जिनकी मदद से न केवल अच्छी क्वालिटी की तस्वीर ले सकते हैं, बल्कि वीडियो भी शूट कर सकते हैं. इन फोन्स को खरीदने से आपको पैसे भी बचेंगें, क्योंकि आपको कैमरा और मोबाइल दोनों पर अलग-अलग पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. इन स्मार्टफोन को कैमरा और फोन दोनों काम के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुआ Blaupunkt BH51 वायरलेस हेडफोन, मिलेगी 32 घंटे तक की बैटरी लाइफ

आइए ऐसे फोन के बारे में जानते हैं, जो आपके बिना डीएसएलआर के एचडी क्वालिटी की तस्वीर खिंचने का सपना पूरा कर सकते हैं, जिन्हें भारतीय मार्केट में आसानी से खरीदा भी जा सकता है.

सैमसंग गैलेक्सी S20 अल्ट्रा
सैमसंग गैलेक्सी S20 अल्ट्रा में आपको 12 जीबी रैम मिलती है. साथ ही फोन में आपको
108, 48, 12 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप भी मिलता है. फोन  के फ्रंट  में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 40MP का कैमरा दिया गया है. इसमें 5000mAh बैटरी भी मिलती है.

यह भी पढ़ें: भारत में जल्द लॉन्च होगा 200MP कैमरे वाला Motorola का दमदार फोन, जानिए खासियत

मोटोरोला एज प्लस
मोटोरोला एज प्लस में 108MP+16MP+8MP का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है. सेल्फी के लिए फोन में 25 MP का फ्रंट कैमरा दिया गया हैय यह फोन स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर से लैस है.

शाओमी Mi नोट 10 प्रो
शाओमी Mi नोट 10 प्रो में भी ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. इसका प्राइमरी कैमरा 108 मेगापिक्सल का है. साथ ही इसमें 5 मेगापिक्सल, 12MP का सेंसर दिया गया है. फोन के फ्रंट में सेल्फी के लिए 32 MP कैमरा दिया गया है. फोन 8 जीबी रैम के साथ आता है, जबकि इसमें 5260mAh की दमदार बैटरी मिलती है.

शाओमी Mi 10
Xiaomi Mi 10 स्मार्टफोन मं  108 MP का क्वॉड कैमरा सेटअप मिलता है. इसमें 4780 mAh की बैटरी मिलती है. फोन 5G कनेक्टिविटी से लैस है. साथ ही इसमें स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर भी दिया गया है.

Xiaomi Mi 10 प्रो
Xiaomi Mi 10 प्रो में 12 GB रैम मिलती है. फोन में ट्रिपय रियर सेटअप दिया गया है. इसका प्राइमरी कैमरा 108 मेगापिक्सल का है साथ ही इसमें  12 मेगापिक्सल और 20 MP का सेसंट दिया गया है. फोन के फ्रंट पर 20MP मिलता है.

Tags: Tech news, Tech news hindi, Tech News in hindi, Xiaomi



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
The Funtoosh

Most Popular

Recent Comments